World Cup: अपने आखिरी टूर्नामेंट में क्विंटन डि कॉक ने मचाया धमाल, वर्ल्ड कप में 12 साल बाद हुआ ऐसा
Advertisement

World Cup: अपने आखिरी टूर्नामेंट में क्विंटन डि कॉक ने मचाया धमाल, वर्ल्ड कप में 12 साल बाद हुआ ऐसा

Quinton De Kock: साउथ अफ्रीका के धाकड़ विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे हैं. उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. 

World Cup: अपने आखिरी टूर्नामेंट में क्विंटन डि कॉक ने मचाया धमाल, वर्ल्ड कप में 12 साल बाद हुआ ऐसा

ODI World Cup: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) मैच में बड़ा कीर्तिमान रचा गया. साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में शतक जड़ा. इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. 

204 रनों की पार्टनरशिप

साउथ अफ्रीका को पहला झटका पारी के दूसरे ओवर में लगा, जब तेंबा बावुमा 8 रन बनाकर दिलशान मदुशंका का शिकार हो गए. इसके बाद क्विंटन डि कॉक ने रासी वैन डेर डुसेन के साथ ऐसा रंग जमाया कि हर कोई देखता रह गया. दोनों ने अपने-अपने शतक पूरे किए और दूसरे विकेट के लिए 204 रनों की पार्टनरशिप कर डाली. क्विंटन ने 84 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 100 रन बनाए. रासी ने 110 गेंदों का सामना किया और 13 चौके, 2 छक्के लगाकर 108 रन बनाए.

12 साल बाद हुआ ऐसा

साल 2011 में एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप में शतक जमाया था. उन्होंने तब एक नहीं, बल्कि 2 शतक जड़े और वह वर्ल्ड कप मैच में सेंचुरी लगाने वाले साउथ अफ्रीका के पहले विकेटकीपर बने. अब 12 साल बाद फिर से साउथ अफ्रीका के किसी विकेटकीपर ने बल्ले से धमाल मचाया और शतक पूरा किया. क्विंटन का वर्ल्ड कप में ये पहला शतक है और वह इस आईसीसी टूर्नामेंट में शतक जड़ने वाले दूसरे साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बने हैं. एबी ने तब दिल्ली और मोहाली में शतक जड़े थे. अब क्विंटन ने भी दिल्ली में शतक जमाया.

क्विंटन का है ये आखिरी टूर्नामेंट

साउथ अफ्रीका के धाकड़ विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे हैं. उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्ले से धमाल मचाते रहेंगे.

Trending news