T20 World Cup 2021: 1577 दिनों बाद इस घातक खिलाड़ी की टीम में वापसी, अफगानिस्तान को किया तहस-नहस
X

T20 World Cup 2021: 1577 दिनों बाद इस घातक खिलाड़ी की टीम में वापसी, अफगानिस्तान को किया तहस-नहस

ICC टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपन पहली जीत दर्ज की है. भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से हरा दिया है. इस जीत को दिलाने में एक गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई है. जिसकी भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा ने इस बॉलर की जमकर तारीफ की है. 

 T20 World Cup 2021: 1577 दिनों बाद इस घातक खिलाड़ी की टीम में वापसी, अफगानिस्तान को किया तहस-नहस

नई दिल्ली:  आखिरकार भारतीय फैंस का इंतजार बीते बुधवार की रात को खत्म हो गया जब टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत मिली. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को 66 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. इस मैच में एक गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. 

इस गेंदबाज की तारीफ की 

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा, 'अश्विन शानदार गेंदबाज है. उसके होने से टीम को काफी फायदा मिलता है क्योंकि ये स्पिनर हमेशा ही विकेट लेने की कोशिश करता है. उसने बहुत ही ज्यादा क्रिकेट खेली है. जिससे वह अपनी गेंदबाजी को समझता है.' भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अश्विन की तारीफ में  कहा, 'उसकी वापसी करना एक पॉजिटिव ख़बर थी, उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की थी. उन्होंने IPL में भी कंट्रोल और रिदम दिखाया था. वह एक विकेट झटकने वाले और स्मार्ट बोलर हैं.'

गेंदबाजी में दिखाया कमाल 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने दो बदलाव किए. वरुण चक्रवर्ती की जगह प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया. अश्विन ने भी अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया. उन्होंने मैच में धारदार गेंदबाजी की. इस सीनियर ऑफ स्पिनर ने 4 ओवर के अपने कोटे में महज 14 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. अश्विन को टी20 टीम में चार साल खेलने का मौका मिला है. उन्होंने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया. 

भारत की शानदार जीत

टीम इंडिया ने अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से मात दी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट खोकर 210 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, रवि अश्विन ने 2 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया. 

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा 

भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है. उसके लिए टीम इंडिया को स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. भारतीय फैंस को इसके साथ ही ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे. फिर भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं.  

Trending news