RCB vs KKR: विराट का बवाल.. आखिरी गेंद का रोमांच और KKR ने मारी बाजी, RCB फैंस का टूटा दिल
Advertisement
trendingNow12215200

RCB vs KKR: विराट का बवाल.. आखिरी गेंद का रोमांच और KKR ने मारी बाजी, RCB फैंस का टूटा दिल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला गया, जिसे होम टीम केकेआर ने अपने नाम किया. इस मैच में कोहली के विकेट पर बवाल, आंद्रे रसेल की बेहतरीन गेंदबाजी, कर्ण शर्मा के आखिरी ओवर में तीन छक्के और KKR की जीत तक.. काफी कुछ देखने को मिला.

RCB vs KKR: विराट का बवाल.. आखिरी गेंद का रोमांच और KKR ने मारी बाजी, RCB फैंस का टूटा दिल

KKR vs RCB Match Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला गया, जिसे होम टीम केकेआर ने अपने नाम किया. इस मैच में कोहली के विकेट पर बवाल, आंद्रे रसेल की बेहतरीन गेंदबाजी, कर्ण शर्मा के आखिरी ओवर में तीन छक्के और KKR की जीत तक.. काफी कुछ देखने को मिला. सांसें रोक देने वाले इस रोमांचक मैच में KKR को आखिरी गेंद पर 1 रन से जीत मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 222 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में बेंगलुरु की टीम पूरे ओवर खेलकर 221 रन पर ऑलआउट हो गई. इस हार के साथ ही RCB की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को भी तगड़ा झटका लगा है. RCB की यह सीजन में 7वीं हार है. इस करीबी हार ने RCB के फैंस का भी दिल तोड़ा है.

कर्ण शर्मा ने अटका दी थीं सांसें

बेंगलुरु को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन की दरकार थी. KKR की जीत लगभग तय मानी जा रही थी, क्योंकि क्रीज पर कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज थे, जोकि रेगुलर बल्लेबाज नहीं हैं, लेकिन मिचेल स्टार्क के इस आखिरी ओवर में KKR फैंस की सांसें तब अटक गईं, जब कर्ण शर्मा ने तीन दनदनाते छक्के ठोक दिए. कर्ण ने पहली, तीसरी और चौथी गेंद पर छक्के जमाए. अब RCB को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर 3 रन की जरूरत थी. स्टार्क की 5वीं गेंद पर कर्ण उन्हीं के हाथ में कैच दे बैठे और मैच में एक बार फिर ट्विस्ट आया. आखिरी गेंद पर 1 रन ही बना और KKR ने मुकाबला 1 रन से अपने नाम कर लिया.

सॉल्ट-अय्यर की शानदार बल्लेबाजी

फिलिप सॉल्ट की तूफानी पारी, श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और अंतिम ओवरों में रमनदीप की तेज पारी से केकेआर ने 20 ओवरों में बोर्ड पर 222 रन का स्कोर लगाया था, जिससे आरसीबी को जीत के लिए 120 गेंदों में 223 रन का लक्ष्य मिला. अय्यर के बल्ले से 50 रन (7 चौके-1 छक्का) निकले, सॉल्ट ने 14 गेंदों में 48 रन (7 चौके-3 छक्के) की तेज पारी खेली. अंतिम ओवरों में रमनदीप सिंह 9 गेंदों में 24 रन (2 चौके-2 छक्के) बनाकर नाबाद रहे. रसेल 20 गेंदों में नाबाद 27 रन (4 चौके) बनाने में कामयाब रहे. रिंकू सिंह ने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए. टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके.

कोहली के विकेट पर बवाल

इस मैच में विराट कोहली के विकेट पर भी जमकर बवाल हुआ. दरअसल, 223 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट और प्लेसी ने शानदार शुरुआत दिलाई. विराट ने सिर्फ 6 गेंद में 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 18 रन बना लिए थे. तीसरा ओवर लेकर आए हर्षित राणा की पहली गेंद फुलटॉस थी, जो विराट के बल्ले से लगती हुई हवा में काफी ऊपर चली गई और गेंदबाज ने कैच लपक लिया. अंपायर ने कोहली को आउट करार दिया. विराट ने तुरंत नो बॉल का रिव्यू ले लिया. कोहली तब नाराज हो गए जब थर्ड अंपायर ने भी विराट को आउट ही बताया. कोहली इस फैसले से इतने नाखुश थे कि मैदान से बाहर जाते हुए वह अंपायर बहस करते नजर आए.

RCB के गेंदबाज फ्लॉप 

आरसीबी के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. यश दयाल और कैमरन ग्रीन को 2-2 विकेट मिले. दोनों ने अपने-अपने 4 ओवरों के स्पेल में क्रमश: 56 और 35 रन दिए. मोहम्मद सिराज के 4 ओवरों में 40 रन बने और 1 विकेट मिला. लोकी फर्ग्युसन को भी एक सफलता मिली. उन्होंने 4 ओवर में 47 रन दिए. कर्ण शर्मा एकमात्र कोई भी विकेट न लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 33 रन दिए.

रसेल ने पलटा मैच का रुख

टारगेट का पीछा करते हुए RCB के ओपनर विराट कोहली (18 रन) और फाफ डु प्लेसी (7 रन) जल्दी आउट हो गए. इसके बाद रजत पाटीदार और विल जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को जीत की तरफ ले जाना शुरू किया. दोनों अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी पारी का 12वां ओवर लेकर आए आंद्रे रसेल ने 4 गेंदों में इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. जैक्स 32 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए, जबकि पाटीदार ने 23 गेंदों में  52 रन बनाए. इसके बाद RCB की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. हालांकि, कर्ण शर्मा ने आखिरी ओवर में जिताने की भरपूर कोशिश की, लेकिन विफल रहे. दिनेश कार्तिक ने 25 रन और कर्ण शर्मा 7 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए.

ऐसा रहा KKR के गेंदबाजों का प्रदर्शन

KKR के लिए सबसे किफायती आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने 3 ओवर में 25 रन देकर 3 बल्लेबाजों का शिकार किया. सुनील नरेन और हर्षित राणा ने भी दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया. मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला. सुयश शर्मा विकेटलेस रहे. KKR की टीम इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 7 मैचों में केकेआर की यह 5वीं जीत है. वहीं, RCB को 8 मैचों में 7वीं हार का सामना करना पड़ा है.

Trending news