दूसरा टी-20 जीत के बाद बोले रोहित, 'तीसरा मैच निर्णायक होगा, न्यूजीलैंड की टीम भी बेहतरीन है'

कप्तान रोहित ने अगुवाई करते हुए 29 गेंद में 50 रन बनाकर शानदार पारी खेली और भारत की सात विकेट की जीत सुनिश्चित की जो न्यूजीलैंड सरजमीं पर टी20 में उनकी पहली जीत है.

दूसरा टी-20 जीत के बाद बोले रोहित, 'तीसरा मैच निर्णायक होगा, न्यूजीलैंड की टीम भी बेहतरीन है'
सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा.

आकलैंड: भारत ने शानदार प्रदर्शन के बूते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी की और कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह नतीजा उन्हें गलतियों से जल्दी सीख लेने से हासिल हुआ. भारत को बुधवार को वेलिंगटन में शुरुआती ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था लेकिन मेहमानों ने दूसरे मैच में भी उसी टीम के साथ उतरने का फैसला किया. 

सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा. रोहित ने कहा, "ये सभी के लिए एक लंबा दौरा रहा है. इसलिए हम लड़कों पर बहुत दबाव नहीं डालना चाहते थे, बस इतना चाहते थे कि वो साफ दिमाग के साथ मैदान पर जाएं. तीसरा टी-20 बहुत ही धमाकेदार होने वाला है. लेकिन, न्यूजीलैंड को भी पूरा श्रेय, वो अब भी एक अच्छी टीम है" 

कप्तान रोहित ने अगुवाई करते हुए 29 गेंद में 50 रन बनाकर शानदार पारी खेली और भारत की सात विकेट की जीत सुनिश्चित की जो न्यूजीलैंड सरजमीं पर टी20 में उनकी पहली जीत है. रोहित मैच के बाद कहा, "यह देखकर खुशी हो रही है कि हमने ऐसी गेंदबाजी की और हमने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया. हमारी टीम में बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन हमने अपनी गलतियों से सीख लेने के बाद आज अपनी योजना पर बेहतर अमल किया." 

उन्होंने कहा, "हमने जो गलतियां की, उन्हें समझना बहुत महत्वपूर्ण था - यह दौरा हम सभी के लिये काफी लंबा रहा. इसलिए हम खिलाड़ियों पर काफी दबाव नहीं डालना चाहते थे, हम बिना किसी दबाव के मैदान पर उतरना चाहते थे." 

न्यूजीलैंड ने आठ विकेट गंवाकर 158 रन का स्कोर खड़ा किया और कप्तान केन विलियमसन को लगता है कि उनकी टीम बल्ले से बेहतर कर सकती थी. विलियमसन ने कहा, "यहां बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल थी, लेकिन अंतिम ओवरों में 20 और रन स्कोर में बेहतर होते. यह निश्चित रूप से 180-200 रन बनाने का विकेट नहीं था, लेकिन भारत ने पहले विकेट के लिए जो भागीदारी की और मैच जीत लिया."