शतक के बाद फिर छलका रोहित शर्मा का प्यार, वैलेंटाइन पर दिया यह खास तोहफा
Advertisement

शतक के बाद फिर छलका रोहित शर्मा का प्यार, वैलेंटाइन पर दिया यह खास तोहफा

रोहित ने पांचवें वनडे मैच में 126 गेंदों में शानदार 115 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के जड़े.

पांचवें मैच में रोहित शर्मा ने 126 बॉल में 115 रनों की पारी खेली (तस्वीर: इंस्टाग्राम/रोहित शर्मा)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने पोर्ट एलिजाबेथ में सेंट जार्ज मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को पांचवें वनडे में 73 रनों से मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली है. इस मैच 'हीरो' रहे रोहित शर्मा काफी लंबे वक्त बाद अपने रंग में नजर आए है. पांचवें वनडे में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा. रोहित ने यहां शानदार शतकीय पारी खेली और इस तरह काफी वक्त से आलोचनाओं का शिकार हो रहे रहे 'हिटमैन' ने आखिरकार अपने बल्ले से सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. रोहित ने अपनी इस शतकीय पारी को एक बार फिर से अपनी पत्नी रितिका सजदेह को समर्पित कर दिया. 

  1. रोहित शर्मा ने 126 गेंदों में बनाए 115 रन
  2. रोहित शर्मा ने पारी में 11 चौके, 4 छक्के जड़े
  3. इससे पहले लगातार रोहित फ्लॉप हो रहे थे

रोहित ने पांचवें वनडे मैच में 126 गेंदों में शानदार 115 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के जड़े. रोहित शर्मा को पांचवें वनडे के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. अपने इस 'मैन ऑफ द मैच' को उन्होंने अपनी पत्नी रितिका को वैलेंटाइन विश करते हुए बतौर गिफ्ट दे दिया है.

VIDEO : 96 रन पर उठा रोहित का कैच, थमीं सांसें और कोच शास्त्री ने छिपाया चेहरा

यह रोहित शर्मा का 17वां वनडे शतक है. इसके साथ ही अपनी शतकीय पारी में 4 छक्के जड़कर रोहित ने सिक्स जड़ने के कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और चार वनडे में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था. उनके खराब परफॉर्मेंस की वजह से उन पर कई सवाल उठने लगे थे, लेकिन पोर्ट एलिजाबेथ में शानदार पारी खेलकर रोहित ने एक बार फिर से खुद को साबित कर दिया है.

VIDEO: शम्सी ने की रोहित को छेड़ने की गलती, फिर 'हिटमैन' ने कुछ ऐसे लिया बदला

रोहित शर्मा ने अपनी यह शतकीय पारी 13 फरवरी को खेली. बता दें कि 14 फरवरी को वैलेंटइन डे है तो रोहित ने वैलेंटाइन के तोहफे के तौर पर अपनी 'मैन ऑफ द मैच' ट्रॉफी रितिका को समर्पित की है. रोहित ने इंस्टाग्राम पर 'मैन ऑफ द मैच' ट्रॉफी के साथ एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए रोहित शर्मा ने लिखा है- ''हैप्पी वैलेंटाइन्स डे रित्स.'' बता दें कि रोहित शर्मा प्यार से रितिका सजदेह को रित्स बुलाते हैं.

 

Happy Valentine’s Day Rits @ritssajdeh

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

इससे पहले रोहित शर्मा के शतक पर रितिका ने भी काफी प्यारा और फनी रिएक्शन अपने इंस्टाग्राम पर दिया था.

 

@rohitsharma45

A post shared by Ritika Sajdeh (@ritssajdeh) on

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब रोहित ने अपनी शतकीय पारी अपनी पत्नी को समर्पित की है. इससे पहले 13 दिसंबर 2017 को रोहित शर्मा ने शादी की सालगिरह के मौके पर श्रीलंका के खिलाफ 208 रन शानदार दोहरी शतकीय पारी खेली थी. 

जिस वक्त रोहित ने दोहरा शतक जड़ा था, उस समय रितिका भी स्टैंड्स में मौजूद थी. रोहित शर्मा की डबल सेंचुरी के वक्त रितिका के चेहरे के कई एक्सप्रेशन कैमरे में कैद हुए थे. इस दौरान रितिका की आंखों में खुशी के आंसू थे. मैच खत्म होने के बाद भी रोहित-रितिका के कई खूबसूरत लम्हें कैमरे में कैद हुए थे. रोहित ने अपनी वह डबल सेंचुरी भी रितिका को समर्पित की थी और इसे शादी की सालगिरह का तोहफा भी बताया था.

fallback

इसके बाद टी-20 मैच में जब रोहित ने अपना दूसरा शतक जड़ा. इसके अगले ही दिन रितिका का जन्मदिन था. रोहित ने मैदान पर टी-20 का सबसे तेज शतक जड़ दिया. इस शतक के साथ ही उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया कि वह इस समय क्यों शतक पर शतक लगाए जा रहे हैं. रोहित का टी-20 में यह दूसरा शतक था. ऐसा करने वाले वह भारत के पहले खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा ने शतक लगाने के बाद इंस्टाग्राम पर रितिका के साथ ली गई सेल्फी अपलोड की. उन्होंने लिखा कि- यह रहा मेरा लकी चार्म है. इस शतक को बनाने के दौरान भी रितिका स्टेडियम में मौजूद थीं.  

बता दें, रितिका और रोहित काफी लंबे समय से रिलेशनशिप में रहे थे. छह साल के लंबे प्यार के बाद इन दोनों ने 13 दिसंबर 2015 को शादी कर ली थी.

fallback

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवां मैच जीतकर छह मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली. इसने देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई सीरीज जीती है. भारतीय टीम ने सबसे पहले 1992 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और तब से उसने कभी भी किसी भी प्रारूप में वहां अब तक कोई सीरीज नहीं जीती थी. हालांकि, भारत ने 2006 में यहां एक टी-20 मैच जीता था लेकिन वह एकल मैच का ही कार्यक्रम था. कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम ने वह उपलब्धि हासिल की जो मोहम्मद अजहरूद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ या महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाए थे. 

Trending news