close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन के यह 'दो आदर्श ' करेंगे इस बार भारत और विंडीज सीरीज में साथ कमेंट्री

सुनील गावस्कर और विवियन रिचर्ड्स  होने वाली भारत और वेस्टइंडीज सीरीज में साथ कमेंट्री करते नजर आएंगे.

सचिन के यह 'दो आदर्श ' करेंगे इस बार भारत और विंडीज सीरीज में साथ कमेंट्री
भारतीय पू्र्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सुनिल गावस्कर और 'सर' विवियन रिचर्ड्स को अपना आदर्श मानते हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: विश्व क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में शुमार 'सर' विवियन रिचर्ड्स और सुनील गावस्कर तीन अगस्त से शुरू हो रहे भारत और वेस्टइंडीज दौरे में मैचों की कमेंट्री करते नजर आएंगे. भारत के सुनील गावस्कर और वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स को इस सोमवार को कमेंट्री पैनल में जगह मिली है. गावस्कर इंग्लिश के साथ ही हिन्दी कमेंट्री पैनल में भी नजर आएंगे.    

कमेंट्री पैनल में होंगे कई बड़े सितारे
भारत और वेस्टइंडीज की सीरीज के लिए जो खास कमेंट्री पैनल चुना गया है. उसमें इंग्लैंड के ग्रैम स्वान, मुरली कार्तिक, डारेन गंगा और इयान बिशप को इंग्लिश पैनल में जगह मिली है. जबकि हिन्दी पैनल में आशीष नेहरा, अजय जडेजा, मोहम्मद कैफ, विवेक राजदान के साथ प्रस्तुतकर्ता गौरव कपूर और अर्जुन पंडित होंगे.

वेस्टइंडीज के लिए दिल में प्यार- गावस्कर
भारतीय पू्र्व दिग्गज गावस्कर ने कहा, "वेस्टइंडीज हमेशा मेरे दिल में अहम स्थान रखता है क्योंकि मैंने अपना करियर वहीं से शुरू किया था. मैं वहां के खिलाड़ियों का बेहद सम्मान भी करता हूं. सर विवियन रिचर्ड्स और मैं कई बार एक दूसरे के सामने खेले हैं, इस सीरीज के दौरान अब हम कमेंट्री पैनल में एक बार फिर साथ होंगे."

भारत को कड़ी चुनौती देगा वेस्टइंडीज- रिचर्ड्स
सर विवियन रिचर्ड्स ने कहा, "भारत और वेस्टइंडीज सीरीज हमेशा से रोमांचक होती है. मैं इस बार भी इस सीरीज से कम की उम्मीद नहीं करता क्योंकि इस समय वेस्टइंडीज का मौजूदा फॉर्म अच्छा है. मुझे उम्मीद है कि वो भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे पाएगी. गावस्कर के साथ बैठकर कमेंट्री करने से हम अपने खेलने वाले दिनों की यादों को ताजा करेंगे."

भारत का वेस्टइंडीज दौरा
भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए कल (सोमवार) को रवाना हो चुकी है. भारत अपने पहले दो टी20 मैच अमेरिका में खेलेगा. जिसके बाद बचे हुए 6 मैचों के लिए टीम अमेरिका से वेस्टइंडीज रवाना होगी. भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा. इसके अलावा दोनों देश दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे जो आईसीसी टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.