Adelaide International 2022: सानिया-नाडिया की जोड़ी ने हासिल की आतिशी जीत, बोपन्ना भी आगे आगे बढ़े
Advertisement
trendingNow11064468

Adelaide International 2022: सानिया-नाडिया की जोड़ी ने हासिल की आतिशी जीत, बोपन्ना भी आगे आगे बढ़े

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफानइल में जगह बना ली है. वहीं, पुरूष वर्ग में भी रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने जीत हासिल की है. 

 

File Photo

एडिलेड: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने गुरुवार को यहां ग्रेट ब्रिटेन की अमेरिकी शेल्बी रोजर्स और हीथर वाटसन को हराकर एडिलेड अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के महिला युगल सेमीफाइनल में जगह बना ली. सानिया और नादिया की जोड़ी ने 55 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपने विरोधियों को 6-0, 1-6, 10-5 से हरा दिया. इंडो-यूक्रेनी जोड़ी अब अंतिम चार दौर में ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी एशले बार्टी और स्टॉर्म सैंडर्स से भिड़ेगी.


  1. सेमीफाइल में पहुंची सानिया मिर्जा 
  2. रोहन बोपन्ना ने हासिल की जीत 
  3. सानिया की दर्ज की धमाकेदार जीत 

सेमीफाइनल में पहुंची सानिया की जोड़ी 

अब सानिया-नाडिया की जोड़ी का सामना डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट के अंतिम चार में एशले बार्टी और स्टोर्म सैंडर्स की जोड़ी से होगा. सानिया और नाडिया ने इससे पहले पहले दौर में गैब्रिएला दाब्रोवस्की और गियूलियाना ओल्मोस की जोड़ी को 1-6 6-3 10-8 से हराया था. एडिलेड टूर्नामेंट 17 जनवरी से मेलबर्न में शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम की तैयारी का टूर्नामेंट है.

रोहन-रामनाथन को मिली जीत 

पुरुष वर्ग में भारत के रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना एडिलेड इंटरनेशनल एटीपी टूर्नामेंट में कड़े मुकाबले में मिली जीत के बाद पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. रामकुमार और बोपन्ना पहली बार एटीपी टूर पर साथ खेल रहे हैं.एडिलेड इंटरनेशनल 17 जनवरी को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरू होने से पहले खेला जा रहा है. 

क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय जोड़ी 

रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने आठवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के जैकसन विथ्रो और नाथनियेल लामोंस को 6-7, 7-6, 10-4 से हराया. इससे पहले, इस जोड़ी ने अमेरिका के जैमी केरेटानी और ब्राजील के फर्नांडो रोंबोली को 6-2, 6-1 से मात दी थी. अब उनका सामना फ्रांस के बेंजामिन बोंजी और मोनाको के हुजो निस तथा बेल्जियम के सैंडर जिले और जोरान विलेजेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

 

Trending news