कुछ तो झोल है....बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में नहीं होंगे ये दो स्टार? रोहित शर्मा-गौतम गंभीर ने किया कन्फ्यूज
Advertisement
trendingNow12425088

कुछ तो झोल है....बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में नहीं होंगे ये दो स्टार? रोहित शर्मा-गौतम गंभीर ने किया कन्फ्यूज

India vs Bangladesh Playing XI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के लिए टीमों की घोषणा कर दी है. इस टीम में ऐसे खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए चुना गया है.

कुछ तो झोल है....बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में नहीं होंगे ये दो स्टार? रोहित शर्मा-गौतम गंभीर ने किया कन्फ्यूज

India vs Bangladesh Playing XI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के लिए टीमों की घोषणा कर दी है. इस टीम में ऐसे खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए चुना गया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए सेलेक्ट हुए अधिकांश खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के लिए नहीं चुना गया, लेकिन दो खिलाड़ियों के साथ ऐसा नहीं हुआ. 

इन खिलाड़ियों को मिली छूट

ऋषभ पंत, केएल राहुल और शुभमन गिल के अलावा आकाश दीप, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल और ध्रुव धुरेल जैसे खिलाड़ियों को भी दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड से छूट दे दी गई. ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई में तैयारी करेंगे. वहां एक कैंप लगाया जाएगा. हालांकि, युवा बल्लेबाज सरफराज खान और यश दयाल के साथ नहीं हुआ. सरफराज और दयाल दोनों ही टीमों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: CSK में जाएगा यह सुपरस्टार विकेटकीपर? ऋतुराज गायकवाड़ का टूटेगा दिल, धोनी पर आया बड़ा अपडेट

...तो बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे सरफराज-यश दयाल

बीसीसीआई के इस फैसले ने फैंस को कन्फ्यूज कर दिया है. अगर दोनों खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के मैच में खेलते हैं तो उन्हें 12 से 16 सितंबर तक व्यस्त रहना है. ऐसे में 19 सितंबर को बांग्लादेश से होने वाले पहले मैच के लिए उनका तैयार रहना मुश्किल होगा. कप्तान रोहित शर्मा और गौतम गंभीर का भी मत इस फैसले में शामिल होगा. इस तरह यह साफ हो गया है सरफराज और यश दयाल को पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 में नहीं चुना जाएगा.

ये भी पढ़ें: ​'कट्टर दुश्मन' ने विराट कोहली को बताया ऑस्ट्रेलियाई, IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले चरम पर जुबानी जंग

बीसीसीआई ने चौंकाया

बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैचों से पहले अपने बयान में कहा, ''इंडिया बी के यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को भारत की टीम में शामिल किया गया है और चयनकर्ताओं ने क्रमशः सुयश प्रभूदेसाई और रिंकू सिंह को रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है. तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार नेशनल टीम के लिए चुना गया है. वहीं, जबकि सरफराज खान भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं. वह दूसरे राउंड के मैच में शामिल होंगे.'' दलीप ट्रॉफी के लिए सरफराज के चयन का मतलब है कि केएल राहुल को भारत की प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने की संभावना है. ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व वाली भारत सी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Trending news