शर्मनाक! 'सिल्वर डक' का शिकार हुए बाबर आजम, इंजमाम-शोएब मलिक के अनचाहे क्लब में शामिल
Advertisement
trendingNow12394334

शर्मनाक! 'सिल्वर डक' का शिकार हुए बाबर आजम, इंजमाम-शोएब मलिक के अनचाहे क्लब में शामिल

Babar Azam Pakistan vs Bangladesh Test: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले दो साल से वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेले गए टेस्ट मैच में भी वह शून्य पर आउट हो गए.

शर्मनाक! 'सिल्वर डक' का शिकार हुए बाबर आजम, इंजमाम-शोएब मलिक के अनचाहे क्लब में शामिल

Babar Azam Pakistan vs Bangladesh Test: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले दो साल से वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेले गए टेस्ट मैच में भी वह शून्य पर आउट हो गए. बाबर आजम के खराब फॉर्म के कारण सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हो रही है. कई लोगों ने उन्हें विराट कोहली से भी कमतर बताया है. बाबर का खाता नहीं खुला तो उनका नाम एक शर्मनाक लिस्ट में दर्ज हो गया.

पाकिस्तान की खराब शुरुआत

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई. बाबर आजम के अलावा भी कई बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए. सिर्फ सैब अयूब और सऊद शकील ने कुछ समय तक टिके रहे. सऊद शकील ने 57 रनों की नाबाद पारी खेली और पाकिस्तान को संभालने की कोशिश की. सैम अयूब ने 56 रन बनाए थे. कप्तान शान मसूद 6 और अब्दुल्ला शफीक 2 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 24 रन बनाए. पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय पाकिस्तान का स्कोर 158/4 था.

ये भी पढ़ें: 36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

क्या है बाबर आजम की समस्या?

बाबर आजम के खराब फॉर्म की कई वजहें हो सकती हैं. हो सकता है कि वह किसी तकनीकी समस्या से जूझ रहे हों या फिर मानसिक दबाव में हों. यह भी हो सकता है कि विपक्षी टीमें अब उन्हें बेहतर तरीके से समझने लगी हों. इन सबके बीच बाबर ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया. वह बांग्लादेश के खिलाफ शून्य पर आउट होने वाले पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले इंजमाम उल हक, शोएब मलिक, यूनुस खान और आबिद अली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय

बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. उनके खराब फॉर्म से पूरी टीम पर असर पड़ रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अब बाबर आजम की मदद करने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे.

ये भी पढ़ें: ​42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

बाबर का ऐसा है करियर

बाबर आजम ने अब तक 53 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 95 पारियों में 45.33 की औसत से 3898 रन बनाए हैं. उन्होंने 9 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. बाबर लगातार 13वीं पारी में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने पिछली बार 50 से ज्यादा रन की पारी दिसंबर 2022 में खेली थी. उन्होंने कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रन बनाए थे.

Trending news