थकान को लेकर छलका शिखर धवन का दर्द, 'हम भी इंसान है, आराम की जरूरत होती है'
Advertisement
trendingNow1496230

थकान को लेकर छलका शिखर धवन का दर्द, 'हम भी इंसान है, आराम की जरूरत होती है'

ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद यहां वनडे सीरीज 4.1 से जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने पर लगी हैं. 

नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंगे.

वेलिंगटन: विदेशी सरजमीं पर पिछले तीन महीने में जीत की नई इबारत लिख रही टीम इंडिया बुधवार को आखिरी चरण में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ ही एक और सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद यहां वनडे सीरीज 4.1 से जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने पर लगी हैं. इसी बीच सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का दर्द थकान को लेकर छलका. मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, "हम भी इंसान हैं और हमारे शरीर को भी आराम चाहिए. हम जीत की लय कायम रखकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे." 

पिछली वनडे सीरीज के जरिये भारत को विश्वकप का टीम संयोजन तय करने में काफी मदद मिली. अभी भी कुछ जगह खाली है और टी20 सीरीज के जरिये टीम प्रबंधन तय कर लेगा कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में भारतीय टीम में कौन कौन होगा. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं था और वह तीन टी20 मैचों की सीरीज में अपनी उपयोगिता साबित करके चयन का दावा पुख्ता करना चाहेगा. 
 
शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं. हाल ही में आईसीसी वर्ष के उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है.

धवन ने पंत की तारीफ करत हुए कहा, "वह काफी आक्रामक बल्लेबाज है और टीम के लिये उपयोगी भी. वह किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं. उम्मीद है कि इस मौके को वह अच्छी तरह से भुनाएगा." यह पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्वकप से पहले टी20 सीरीज का क्या औचित्य है, धवन ने कहा, "मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं. यह अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं. हमें अब तक के प्रदर्शन पर काफी खुशी है."

(इनपुट: भाषा से)

Trending news