टीम इंडिया में चुने गए अय्यर का कमाल, सचिन की बराबरी पर पहुंचे
Advertisement
trendingNow1348183

टीम इंडिया में चुने गए अय्यर का कमाल, सचिन की बराबरी पर पहुंचे

श्रेयस इस समय रणजी सीजन में खेल रहे हैं और शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

श्रेयस अय्यर. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टीम इंडिया में चुने गए मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को हाल ही में टीम इंडिया में चुना गया है. अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने बता दिया है कि उन्हें टीम में चुनकर चयनकर्ताओं ने कोई गलती नहीं की है. दरअसल श्रेयस इस समय रणजी सीजन में खेल रहे हैं और शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. तमिलनाडु के खिलाफ खेले जा रहे ग्रुप सी के मैच में श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक बनाया. इस 22 साल के बल्लेबाज ने 124 बॉल पर 138 रनों झन्नाटेदार पारी खेली.

  1. रणजी मैचों में तमिलनाडु के खिलाफ लगाया शतक
  2. 124 बॉल पर खेली 138 रनों की शानदार पारी
  3. अपनी पारीे में श्रेयसे ने लगाए 9 शानदार छक्के

उन्होंने अपनी इस पारी में 9 छक्के जमाए. हालांकि श्रेयस 138 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके साथ ही वह एक रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. हालांकि उन्होंने मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मुंबई में खेले गए मैच के दौरान श्रेयस अय्यर ने रिकॉर्ड बराबर किया.

श्रेयस ने दूसरी पारी के दौरान ये कमाल किया. हालांकि वह रवि शास्त्री के रिकॉर्ड को अपने नाम करने से चूक गए. रणजी ट्रॉफी के इतिहास पर अगर हम नजर डालें तो मुंबई की ओर से किसी पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में श्रेयस ने सचिन की बराबरी कर ली है.

राहुल द्रविड़ के इस 'एकलव्य' को मिली टीम इंडिया में जगह

सचिन तेंदुलकर ने 1996 में रणजी मुकाबले में एक पारी में 9 छक्के लगाए थे. हालांकि मुंबई की ओर से रणजी मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रवि शास्त्री के नाम पर दर्ज है. टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने 1985 में मुंबई की ओर से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ 123 गेंदों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली थी. उस पारी में शास्त्री ने 13 छक्के लगाए थे. उसी पारी शास्त्री ने तिलक राज के एक ओवर की सभी छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे. अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की ओर से युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ छह गेंदों में छह सिक्स लगाए थे.

Trending news