Breaking News
  • उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के डीसीपी दफ्तर पहुंचे NSA अजित डोवल
  • हिंसा के बाद दिल्‍ली के हालात संभालने की जिम्‍मेदारी NSA को मिली
  • पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित

जब ऑस्टेलिया ने बनाया शरीर को निशाना, श्रेयस ने कोहली से पूछा इसका तोड़; मिली ये सलाह

भारत ने रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में सात विकेट से एकतरफा जीत हासिल की.

जब ऑस्टेलिया ने बनाया शरीर को निशाना, श्रेयस ने कोहली से पूछा इसका तोड़; मिली ये सलाह
(फाइल फोटो)

बेंगलुरू: भारतीय कप्तान विराट कोहली (89) और उपकप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक (119 रन) की बदौलत भारत ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में सात विकेट से एकतरफा जीत हासिल की. भारत ने 287 रनों के लक्ष्य दिया को तीन विकेट खोकर 47.3 ओवरों में हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. श्रेयस अय्यर (नाबाद 44) ने भी उपयोगी पारी खेली, वह अंत तक आउट नहीं हुए. 

ये वीडियो भी देखें:

मैच के बाद श्रेयस ने बताया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उनके शरीर को निशाना बनाया. लगातार शॉर्ट पिच गेंदबाजी की. श्रेयस ने कप्तान विराट से इसका तोड़ जानने के लिए बात की तो उन्होंने जो सलाह दी, उससे ध्यान में रखते हुए श्रेयस ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हौंसले पस्त कर दिए. अपना विकेट बचाने में सफल रहे. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले कोहली का बड़ा बयान, कहा- राहुल बतौर विकेटकीपर...

भारत जब 206 रन पर दो विकेट खो चुका था, तब श्रेयस मैदान में उतरे थे. मैच के बाद श्रेयस ने बताया, "मैंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉलिंग करते देखा है, लेकिन उनका सामना करना बिल्कुल अलग अनुभव है. ईमानदारी से कहूं, तो मैंने जितने भी मैच खेले हैं, आज उनका गेंदबाजी आक्रमण सबसे जबर्दस्त था. ऐसे आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने से संतुष्टि मिलती है. कहीं भी खेलने का आत्मविश्वास मिलता है." 

यह भी पढ़ें: ICC रैंकिंग: धवन ने लगाई लंबी छलांग; रोहित शतक लगाकर भी कोहली से पीछे

आज के मैच के अनुभव के बारे में अय्यर ने कहा, ‘मैंने अंत तक जमे रहने का फैसला किया था. उन्होंने (ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने) मेरे शरीर को निशाना बनाया. मैंने सोचा कि इस बारे में कप्तान कोहली से सलाह लेना बेहतर रहेगा. कोहली ने मुझे सिंगल लेकर क्रीज पर टिकने के लिए कहा. मुझे पता है कि अगर मैं टिक गया तो फिर बड़े शॉट खेल सकता हूं.’