Team India: टीम इंडिया को मिला 'नया हिटमैन', 130 रन ठोककर जिम्बाब्वे के छुड़ा दिए छक्के
Advertisement
trendingNow11314144

Team India: टीम इंडिया को मिला 'नया हिटमैन', 130 रन ठोककर जिम्बाब्वे के छुड़ा दिए छक्के

Shubman Gill: शुभमन गिल की 130 रनों की पारी की तूफानी पारी में 1 छक्का और 15 चौके शामिल रहे. 22 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर के 9वें मैच में ही शतक ठोकने का कारनामा किया है.

Team India: टीम इंडिया को मिला 'नया हिटमैन', 130 रन ठोककर जिम्बाब्वे के छुड़ा दिए छक्के

Shubman Gill: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धमाकेदार शतक ठोक दिया. शुभमन गिल का ये इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में पहला शतक भी है. शुभमन गिल ने महज 82 गेंदों में ही अपना पहला इंटरनेशनल शतक पूरा कर लिया. शुभमन गिल 97 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. 

टीम इंडिया को मिला 'नया हिटमैन'

शुभमन गिल की 130 रनों की पारी की तूफानी पारी में 1 छक्का और 15 चौके शामिल रहे. 22 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर के 9वें मैच में ही शतक ठोकने का कारनामा किया है. शुभमन गिल इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे कर चुके हैं. शुभमन गिल की बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसी क्लास भी देखने को मिली है. 

130 रन ठोककर जिम्बाब्वे के छुड़ा दिए छक्के

शुभमन गिल ने अपनी इस पारी के दौरान जिस तरह से शॉट लगाए उससे हर कोई उनका फैन हो गया. शुभमन गिल 9 वनडे मैचों में अभी तक 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 499 रन बना चुके हैं. वनडे मैचों में शुभमन गिल का औसत 70 से अधिक का है.

सोशल मीडिया पर वाहवाही लूटी

शुभमन गिल इससे पहले पिछले महीने विंडीज दौरे पर वनडे शतक बनाने के करीब थे, लेकिन वे बारिश के चलते दुर्भाग्यवश अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे. हालांकि 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल ने अपना पहला इंटरनेशनल शतक ठोक ही दिया. सोशल मीडिया पर शुभमन खूब वाहवाही लूट रहे हैं.

क्यों खास हैं शुभमन गिल? 

बता दें कि शुभमन गिल 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. दिसंबर 2018 में शुभमन गिल ने फर्स्ट क्लास करियर की 268 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news