पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली बोले- भारत वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार

भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली बोले- भारत वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार
टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब जीतने के लिए बेहतरीन लय में है. (फाइल फोटो)

नोएडा(उत्तर प्रदेश): पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत को विश्व कप में प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब जीतने के लिए बेहतरीन लय में है.

गांगुली ने एचसीएल फाउंडेशन एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘‘भारत प्रबल दावेदार है, टीम ने पिछले छह-सात महीनों में अच्छा क्रिकेट खेला है. वे विश्व कप के लिये अच्छी तरह तैयार है. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम है, सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसलिये ही वे टीम में हैं. ’’

भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी. इस कार्यक्रम में नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत भी मौजूद थे.

जहीर खान ने इन दो टीमों को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार
भारत के सबसे सफल बाएं हाथ के गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में इसी साल होने वाले आईसीसी विश्व कप (50 ओवर) में मेजबान इंग्लैंड के साथ-साथ भारत भी खिताब का प्रबल दावेदार है. जहीर ने हालिया दौर में सीमित ओवरों में भारत के निरंतर अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की और इसी के दम पर उसे तीसरे विश्वकप खिताब की रेस में खड़ा किया है. 2011 विश्व विजेता टीम का अहम हिस्सा रहे जहीर ने हालांकि भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड से सतर्क रहने की बात कही.

हर टीम को एक-दूसरे से मैच खेलना है
जहीर ने एक इंटरव्यू में कहा, "इस बार विश्व कप का फॉरमेट अलग है. हर टीम को एक-दूसरे से मैच खेलना है और जिस तरह की भारतीय टीम की ताकत है, जिस निरंतरता के साथ हर एक खिलाड़ी अपनी भूमिका का निर्वाह कर रहा है और इस टीम ने सफेद गेंद से जिस निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया है, उससे मुझे लगता है कि टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी."