close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SL vs SA: श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दक्षिण अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्जा

तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत श्रीलंका को 45 रनों से शिकस्त दी.

SL vs SA: श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दक्षिण अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्जा
रीजा हेंड्रिक्स को 3 मैचों में 139 रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया. (फोटो: PTI)

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को यहां तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत श्रीलंका को 45 रनों से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 198 रन बनाए. बारिश के खलल के बाद श्रीलंका को 17 ओवर में 183 का लक्ष्य मिला लेकिन मेहमान टीम 15.4 ओवर में 137 रन ही बना सकी.

डुआन प्रिटोरियस को उनकी धुंआधार पारी (77 नाबाद) के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. रीजा हेंड्रिक्स को 3 मैचों में 139 रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया.

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका छठवें ओवर में 37 के कुल योग पर एडेन मार्करम (15) के रूप में लगा. उन्हें सुरंगा लकमल ने आउट किया. प्रिटोरियस ने हेंड्रिक्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर 127 के कुल योग पर हेंड्रिक्स को जेफरी वंडरसे ने अपना शिकार बनाया.

अंतिम पांच ओवरों में जेपी डुमिनी और प्रिटोरियस ने 71 रन बटोरकर टीम का स्कोर 198 तक पहुंचाया. डुमिनी 34 रन बनाकर नाबाद लौटे. जवाब में सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. शुरुआती चार ओवरों में श्रीलंका ने 42 रन बनाए. उसे पहला झटका पांचवे ओवर में धनंजया डी सिल्वा के रूप में लगा.

इसके बाद, श्रीलंका ने निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए. 10वें ओवर तक श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. निचले क्रम में इसुरू उडाना ने तेजी से 36 रन बनाए. हालांकि, बारिश के खलल के बाद मैच 17 ओवर का कर दिया गया और मेहमान टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंदिले फेहलुकवायो ने सबसे अधिक चार विकेट लिए.

(इनपुट-भाषा)