VIDEO: विराट-अनुष्का के इस ट्रिप को यादगार बनाने में जुटा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका
Advertisement
trendingNow1361844

VIDEO: विराट-अनुष्का के इस ट्रिप को यादगार बनाने में जुटा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

 क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक सीईओ थबांग मोरोए ने बताया, हम विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की मेजबानी से बेहद खुश हैं.

दक्षिण अफ्रीका में नया साल मना रहे हैं विराट-अनुष्का (PIC : PTI)

नई दिल्ली: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा की शानदार मेजबानी के लिए तैयार है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक सीईओ थबांग मोरोए ने बताया, हम इस कपल की मेजबानी से बेहद खुश हैं. हमें ऐसे लग रहा है जैसे हम बीसीसीआई परिवार के ही सदस्य हों. दक्षिण अफ्रीका और भारत के रिश्ते पिछले कुछ सालों में राजनीतिक और खेल स्तर पर बेहद करीब आए हैं. मोरोए ने कहा, ''विराट दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, वर्ल्ड क्रिकेट में उनका रुआब लगातार बढ़ रहा है. उन्हें विश्व स्तरीय मेजबानी देने से वह हमारे गेंदबाजों के प्रति थोड़ा नरम रुख अनपाएंगे.'' कार्यवाहक सीईओ ने कहा कि सीएसए इस नवविवाहित जोड़े को स्पेशल केयर देगा.''

  1. विराट-अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली में शादी की
  2. दिल्ली और मुंबई में दोनों ने रिसेप्शन पार्टी दी
  3. रिसेप्शन के बाद दोनों दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गए

बता दें कि टीम इंडिया नए साल की शुरुआत पांच जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से करेगी. तीन मैचों वाली टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा, जिसके लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच चुकी है. 

fallback

टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंचे हैं. हाल ही में शादी करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को साथ लेकर गए हैं. नया साल विराट के साथ मनाने के बाद अनुष्का भारत लौट आएंगी. दक्षिण अफ्रीका में पहुंची टीम इंडिया और उनके परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. 

लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली और उनकी टीम का आत्मविश्वास और हौसले बुलंद हैं. हालांकि, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में आज तक कोई सीरीज नहीं जीत सकी है. दक्षिण अफ्रीका की बाउंसी पिचों पर भारतीय बल्लेबाज हमेशा संघर्ष करते दिखाई पड़े हैं. ऐसे में यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि, क्या यह टीम 5 जनवरी से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज जीतने की क्षमता रखती है?

fallback

इस सवाल का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है. रोहित शर्मा कहते हैं कि इस टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की सबसे ज्यादा संभावना है. एक इंटरव्यू में रोहित ने जोर देकर कहा, ''दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमारे गेंदबाज यह करिश्मा कर सकते हैं.'' 

fallback

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और बॉलीवुड अभिनेत्री-निर्माता ने 11 दिसंबर 2017 को इटली के टस्कनी में विवाह किया था. उसके बाद दिल्ली और मुंबई में दो भव्य रिसेप्शन किए. इन दोनों ही समारोहों में बॉलीवुड और क्रिकेट की बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी. 

विराट कोहली मुंबई में रिसेप्शन के बाद अपनी पत्नी अनुष्का के साथ दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गए थे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सीईओ ने कहा, ''मेरा विश्वास है कि हम विराट और अनुष्का को वही स्पेशल केयर देंगे और यहां आने वाले अन्य लोगों को मिलेगी. दक्षिण अफ्रीकी होने के नाते, हम अपने दोस्ताना व्यवहार और अपनी मेजबानी को बेहतर ढंग से जानते हैं. ईमानदारी से कहूं तो हमें कोई उनकी तरफ से कोई विशेष अनुरोध नहीं मिला है, लेकिन उनके इस ट्रिप को यादगार बनाने के लिए जो भी संभव होगा हम करेंगे.''

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 से आराम और शादी के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर लौट आए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से खेले जाने वाले केपटाउन टेस्ट से पहले उन्होंने नेट प्रैक्टिस भी की. अब विराट ने सामने नई चुनौती है. भारत ने पिछले 25 साल में दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, जिसकी शुरुआत 1992 से हुई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

Trending news