close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑकलैंड टी20: न्यूजीलैंड में आखिरी मैच भी हारा श्रीलंका, पूरे दौरे में एक भी मैच नहीं जीत सका

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को टी20 मैच में 35 रन से हराया. श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज भी हार गई.

ऑकलैंड टी20: न्यूजीलैंड में आखिरी मैच भी हारा श्रीलंका, पूरे दौरे में एक भी मैच नहीं जीत सका
न्यूजीलैंड के डग ब्रैसवेल ने 26 गेंद पर 44 रन की पारी खेली. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (फोटो: PTI)

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क पर खेले गए इकलौते टी20 मैच में शुक्रवार को श्रीलंका को 35 रन से हराया. न्यूजीलैंड ने डग ब्रैसवेल की 26 गेंद पर 44 रन और पदार्पण कर रहे स्कॉट कुगेलेजिन की 15 गेंदों पर नाबाद 35 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाए. इसके बाद कीवी टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 16.5 ओवर में 144 रन पर ढेर कर दिया. ब्रैसवेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

इसके साथ ही श्रीलंका के निराशाजनक दौरे का अंत हुआ. श्रीलंका को इस दौरे में पहला टेस्ट ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मेहमान टीम तीन वनडे भी हार गई. दोनों टीमों के बीच शुक्रवार (11 जनवरी) को टी20 मैच हुआ. इसमें भी श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड अब वनडे सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा. श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अगले 3 हफ्ते तय करेंगे धोनी, पंत, कुलदीप, खलील और चहल की किस्मत

न्यूजीलैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 55 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन टीम में वापसी कर रहे ब्रेसवेल (44) और कुगेलिन (नाबाद 35) ने पारी संभाल ली. न्यूजीलैंड की टीम इन दोनों की पारियों की बदौलत सात विकेट पर 179 रन बनाने में सफल रही. ब्रेसवेल ने 26 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और एक चौका जबकि कुगेलिन ने 15 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका लगाया. न्यूजीलैंड के लिए ब्रेसवेल और कुगेलिन के अलावा रोस टेलर ने भी 37 गेंद में 33 रन की पारी खेली. 

इसके जवाब में श्रीलंका की टीम एक समय 12 ओवर में चार विकेट पर 118 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. लेकिन टीम ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवा दिए और पूरी टीम 19 गेंद शेष रहते 144 रन पर सिमट गई. कुगेलिन और ब्रेसवेल दोनों ने अपने शुरुआती ओवरों में एक-एक विकेट चटकाए. लॉकी फर्ग्युसन और ईश सोढ़ी ने तीन-तीन विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ही 30 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. उन्होंने 24 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 43 रन की पारी खेली.