ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिली भारत से हार की सजा, साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए किए गए बड़े बदलाव
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिली भारत से हार की सजा, साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए किए गए बड़े बदलाव

टीम इंडिया के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के सामने दक्षिण अफ्रीका की चुनौती है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव किए गए हैं. एक ओर जहां वेड बाहर हो गए हैं, वहीं कैरी को टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम (File Photo)

नई दिल्ली: 2018 में हुए सैंडपेपर गेट स्कैंडल (Ball Tampering) के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषित की है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के बड़े बदलाव किए गए हैं. 

  1. बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद पहली बार अफ्रीकाई धरती पर खेलेंगे कंगारू
  2. स्मिथ, वॉर्नर के लिए भी बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद पहली सीरीज
  3. पिछली बार 3-1 से हारी थी ऑस्ट्रेलियाई टीम

मैथ्यू वेड को नहीं मिली टीम में जगह

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल - ऑर्डर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली है. दरअसल, वेड ने हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ खत्म हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके चलते उन्हे टीम से ड्रॉप किया गया है. वेड ने भारत के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक हाफ सेंचुरी मारी थी.

विराट से लेकर गांगुली तक, कई क्रिकेटर्स ने Startups में लगाए करोड़ों; देखिए पूरी लिस्ट

बीबीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते कैरी को मिली टेस्ट टीम में जगह

मौजूदा बीबीएल लीग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे एलेक्स कैरी (Alex Carey) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिल गई है. कैरी अबतक बीबीएल में खेले गए 11 मैचों में 400 से ज्यादा रन ठोक चुके हैं, जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल है.

पिछली बार 3-1 से हारी थी ऑस्ट्रेलियाई टीम

पिछली बार जब 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने उतरी थी तो उन्हें दो मैच की सीरीज में 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के तीन मुख्य खिलाड़ी - स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया था, जिसके बाद टीम को इसकी कीमत सीरीज हार के साथ चुकानी पड़ी थी.

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज खेलेंगे कंगारू

2018 के बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) विवाद के बाद यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की दक्षिण अफ्रीकी धरती पर पहली टेस्ट सीरीज होगी. दरअसल, पिछली बार जब 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका में सीरीज खेलने आई थी तो उसके तीन मुख्य खिलाड़ी- स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वॉर्नर (David Warner) और कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) बॉल टेंपरिंग के दोषी पाए गए थे, जिसके बाद तीनों खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगा दिया था.

विवादित सीरीज के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीकी धरती पर खेलेंगे स्मिथ, वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ - साथ यह ऑस्ट्रेलिया के दो मुख्य खिलाड़ी - स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए भी बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद दक्षिण अफ्रीकी की धरती पर पहली टेस्ट सीरीज होगी. बता दें कि ऑस्ट्रलियाई ओपनर कैमरन बैंकरोफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़-छाड़ करते देखा गया था, जिसके बाद उन्हें 9 महीनों के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. जबकि टीम के कप्तान स्मिथ और उप-कप्तान वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था.

Sakshi Dhoni ने शेयर की MS Dhoni की Dashing फोटो, Rishabh Pant बीच में घुसे 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मोइसिस हेनरिक्स, नाथन लियोन, माइकल नीसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्क स्टीकटी मिचेल स्वैपसन और डेविड वॉर्नर.

Trending news