IPL Final से पहले SRH के कप्तान ने KKR को दी वॉर्निंग, इन प्लेयर्स का नाम लेकर डराया
Advertisement
trendingNow12264252

IPL Final से पहले SRH के कप्तान ने KKR को दी वॉर्निंग, इन प्लेयर्स का नाम लेकर डराया

IPL 2024, SRH vs KKR: ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने के करीब खड़े हैं. पैट कमिंस IPL की ट्रॉफी जीतकर अपनी कप्तानी के रिकॉर्ड में चार चांद लगाना चाहते हैं. 

IPL Final से पहले SRH के कप्तान ने KKR को दी वॉर्निंग, इन प्लेयर्स का नाम लेकर डराया

IPL 2024, SRH vs KKR: ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने के करीब खड़े हैं. पैट कमिंस IPL की ट्रॉफी जीतकर अपनी कप्तानी के रिकॉर्ड में चार चांद लगाना चाहते हैं. पिछले साल से पैट कमिंस का सफर शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने आस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी दिलाई. पैट कमिंस रविवार को आईपीएल 2024 फाइनल में पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की अगुवाई करेंगे और SRH को दूसरा खिताब दिलाने की कोशिश करेंगे.

IPL Final से पहले SRH के कप्तान ने KKR को दी वॉर्निंग

पैट कमिंस ने कहा, ‘ट्रॉफी जीतना शानदार होगा, लेकिन यह सफर किसी न किसी समय समाप्त होगा. ये दो साल शानदार रहे हैं, लेकिन इस सीरीज से पहले मैंने किसी टी20 क्रिकेट टीम की अगुवाई नहीं की है. इसलिए मैं निश्चित नहीं हूं कि क्या उम्मीद करूं. यह फॉर्मेट काफी तेज रफ्तार वाला होता है.’ टूर्नामेंट के इस सीजन में अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करते हुए पैट कमिंस ने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के मिश्रण को श्रेय दिया.

कमिंस ने इन प्लेयर्स का नाम लेकर डराया

पैट कमिंस ने कहा, ‘हमारा गेंदबाजी लाइन अप काफी अनुभवी है, जिसमें जयदेव उनादकट और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं. साथ ही काफी युवाओं ने भी हमें अपने दम पर मैच में जीत दिलाई है, जिसमें नितीश रेड्डी और अभिषेक शर्मा शामिल हैं. हमारे पास ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम से बाहर रहे हैं लेकिन वे हमारे लिए शानदार रहे हैं. हमारी टीम का अभी तक का सफर यही रहा है.’ सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रही थी और वह पहले क्वालीफायर में केकेआर से हार गई थी.

अंतरात्मा पर भरोसा करने की जरूरत

दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स पर जीत के बाद सहायक कोच सिमोन हेलमोट ने स्वीकार किया कि पैट कमिंस ने हर मैच में खेलने से पहले आंकड़ों की मदद ली. इसके बारे में पूछने पर पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि आंकड़ों के बावजूद एक खिलाड़ी को मैच के दिन अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करने की जरूरत है. पैट कमिंस ने कहा, ‘ये सब डेटा विश्लेषण इस्तेमाल किए जाने वाले ‘टूल’ हैं. फैसला करने की प्रक्रिया में यह एक अन्य कारक ही है. हम काफी टी20 मैच खेलते हैं, लेकिन दो मैच बिलकुल एक समान नहीं हैं. विकेट अलग होता है, प्रतिद्वंद्वी अलग होता है और डेटा आपको सिर्फ इतनी ही दूर ले जा सकता है. इसलिए मुझे लगता है कि आपको अपनी अंतरात्मा और अंतर्ज्ञान पर भरोसा करने की जरूरत है. डेटा आपको नहीं बताएगा कि यह सफल होगा.’

Trending news