close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

T20 Cricket: अफ्रीका में बना टी20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर, 10 खिलाड़ी 0 पर आउट

अफ्रीकी देश माली की 10 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सकीं. 

T20 Cricket: अफ्रीका में बना टी20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर, 10 खिलाड़ी 0 पर आउट

किगाली: इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में जब इयोन मोर्गन छक्कों की बारिश कर रहे थे, उसी वक्त अफ्रीका में विकेटों का पतझड़ भी आया. विकेटों के इस पतझड़ में महिला क्रिकेट टीम का सबसे छोटे स्कोर का रिकॉर्ड भी बन गया. टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) का यह अनचाहा रिकॉर्ड माली (Mali) की महिला टीम ने बनाया. वह सिर्फ एक अंक में सिमट गई. यह इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट (महिला) में पहला मौका है, जब कोई टीम दोहरे अंक में प्रवेश नहीं कर सकी. 

माली की महिला क्रिकेट टीम (Mali Women) ने मंगलवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे कम स्कोर अपने नाम किया. मेजबान रवांडा ( Rwanda) ने माली की महिलाओं को सिर्फ छह रन पर ही ढेर कर दिया. वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन की महिला टीम के नाम था जिन्होंने इसी साल जनवरी में यूएई के खिलाफ सिर्फ 14 रन बनाए थे.

माली की पारी नौ ओवर तक चली. इसमें सिर्फ एक रन बल्ले से आया जो ओपनर मरियम सामाके ने बनाया. उनके बाद शून्य का आंकड़ा ही स्कोरशीट पर रहा. इस पारी में पांच अतिरिक्त रन के साथ माली की टीम छह रन बना सकी. रवांडा की जोसियाने न्यारिनकुंदिनेजा ने बिना एक भी रन दिए तीन विकेट लिए. तेज गेंजबाज मैरी बिमेनयिमाना और लेग स्पिनर मार्केयुरेटी वुमिलिया ने दो-दो विकेट लिए. 

सबसे तेज जीत का भी रिकॉर्ड 
माली द्वारा बनाए गए छह रन के स्कोर को रवांडा ने महज चार गेंद में हासिल कर लिया. इसके साथ ही उसने महिला टी20 में सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रवांडा ने जब जीत दर्ज की, तब उसकी पारी की 116 गेंद शेष थीं.