T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ENG, श्रीलंका को 26 रन से दी मात
X

T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ENG, श्रीलंका को 26 रन से दी मात

T20 World Cup 2021 इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 26 रनों से मात दी है. इसी के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया है. 

T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ENG, श्रीलंका को 26 रन से दी मात

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने चौथे मैच में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 26 रनों से मात दी. इसी के साथ इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 4 विकेट खोकर 163 बनाए थे. जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन बनाकर 19 ओवरों में ऑलआउट हो गई. 

इंग्लैंड जीता आराम से 

इंग्लैंड के 164 रनों का पीछा करने आई श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन ही बना सकी. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा 36 बनाए. बाकी किसी भी बल्लेबाज का प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा कि इस टीम को जीत मिल सके. इंग्लैंड की ओर से मोइन अली, आदिल राशिद और क्रिस जोर्डन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. ये इंग्लैंड की लगातार चौथी जीत है और उनके अब 8 अंक हो चुके हैं. 

बटलर की शानदार पारी 

इंग्लैंड के ताबड़तोड़ ओपनर जोस बटलर (101) की शानदार पारी की बदौलत शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में सोमवार को खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए. श्रीलंका के गेंदबाजों की इंग्लिश बल्लेबाज ने जमकर पिटाई की. बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों पर 112 रन की साझेदारी की. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए, वहीं दुष्मंथा चमीरा को एक विकेट मिला.

श्रीलंका ने जीता था टॉस

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम को शुरुआती ओवर में तीन झटके लगे. इस वजह से टीम पावरप्ले में महज 36 रन ही बना सकी. इस दौरान, जेसन रॉय (9), डेविड मालन (6) और जॉनी बेयरस्टो (0) जल्दी आउट हो गए. इसके बाद मैदान पर आए कप्तान मोर्गन ने बटलर के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और 15 ओवरों में टीम का स्कोर 100 रन से ऊपर पहुंचा दिया.

इस बीच, बटलन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. लेकिन कप्तान मोर्गन एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 36 गेंदों में 40 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर पवेलियन लौट गए. श्रीलंका के गेंदाबाजों पर बरसते हुए बटलर ने टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ दिया. उन्होंने छह चौके और छह छक्कों की मदद से 67 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए, जिसके कारण टीम का स्कोर 163 रन तक पहुंच सका.

Trending news