T20 WC: वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार, अब दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से दी करारी मात
X

T20 WC: वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार, अब दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से दी करारी मात

T20 World Cup 2021: आज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया. टूर्नामेंट में यह वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार है.

T20 WC: वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार, अब दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से दी करारी मात

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप में मंगलवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया. टूर्नामेंट में यह वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार है. टॉस हारकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 18.2 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 144 रनों का लक्ष्य पूरा कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका की पहली जीत

दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की है. वेस्टइंडीज की ओर से अकील हुसैन ने एक विकेट लिया. इसके अलावा अन्य कोई भी गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाजों को आउट करने में असफल रहे. वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाज बेहद ही महंगे साबित हुए. टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में कप्तान टेम्बा बावुमा रन आउट हो गए.

मार्करम ने किया कमाल 

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए रीजा हेंड्रिक्स ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 गेंदों में 39 रन बनाए. फिर अकील हुसैन की एक शानदार गेंद पर वह आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान, रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्करम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई. मार्करम ने सबसे ज्यादा 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए. वहीं डूसन ने तीन चौके की मदद से 43 रन बनाए.

खराब गई लुईस की पारी

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. उन्होंने पावर प्ले में बिना विकेट गंवाए 43 रन बनाए. इस दौरान लुईस ने धुआंधार बल्लेबाजी करके तीन चौके और छह छक्कों की मदद से 56 रन बनाए. इसके बाद लुईस को महाराज ने आउट कर दिया. लुईस के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की रनों की रफ्तार रुक गई और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते चले गए. इसके बाद निकोलस पूरन ने 1, क्रिस गेल ने 12 और कीरोन पोलार्ड ने 26 रन बनाए.

Trending news