IND vs ENG: भारत को फाइनल का टिकट दिलाएंगे ये 3 धुरंधर खिलाड़ी, इंग्लैंड का पलभर में तोड़ेंगे सपना!
Advertisement
trendingNow12310554

IND vs ENG: भारत को फाइनल का टिकट दिलाएंगे ये 3 धुरंधर खिलाड़ी, इंग्लैंड का पलभर में तोड़ेंगे सपना!

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला आज गुयाना में खेला जा सकता है. दोनों देशों के बीच ये महासंग्राम गुयाना नेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड की टीम ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. 

IND vs ENG: भारत को फाइनल का टिकट दिलाएंगे ये 3 धुरंधर खिलाड़ी, इंग्लैंड का पलभर में तोड़ेंगे सपना!

T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला आज गुयाना में खेला जा सकता है. दोनों देशों के बीच ये महासंग्राम गुयाना नेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड की टीम ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. भारत ने उस सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए थे और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 169 रनों का टारगेट रखा था. 

आज बदले की है बारी 

इंग्लैंड की टीम ने जवाब में 16 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 170 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया. इंग्लैंड के लिए उस मैच में ओपनर एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी, जबकि कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए थे. अब टीम इंडिया दो साल पुरानी हार का बदला इंग्लैंड से लेने के लिए बेताब है. 3 धुरंधर खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सेमीफाइनल मैच में अपने खतरनाक खेल से इंग्लैंड की टीम को चित कर सकते हैं. भारत को फाइनल का टिकट दिलाने में यह तीनों खिलाड़ी आज बड़ा रोल निभा सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर-   

1. रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के धाकड़ कप्तान रोहित शर्मा सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकते हैं. बता दें कि रोहित शर्मा ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 मैच में अपनी कप्तानी पारी के दम पर भारत को 24 रन से जीत दिलाई थी. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. रोहित शर्मा की पारी में 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे थे. रोहित शर्मा के दम पर भारत जीता और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गया. रोहित शर्मा ने इस तरह ऑस्ट्रेलिया से 2023 वनडे वर्ल्ड कप की हार का बदला भी लिया था. अब रोहित इंग्लैंड की टीम से टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल की हार का बदला लेने के लिए तैयार हैं. 

2. सूर्यकुमार यादव 

भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में बल्ले से तबाही मचा सकते हैं. सूर्यकुमार यादव भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं और इंग्लैंड को सबसे ज्यादा खतरा इसी खिलाड़ी से होगा. सूर्यकुमार यादव को रोकना और उनके खिलाफ फील्ड सेट करना इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के लिए बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ कहीं भी शॉट खेलने का यूनीक टैलेंट रखते हैं. 

3. हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले से इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अंग्रेज टीम के लिए काल साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या नाजुक मौकों पर मैच फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं. इसके अलावा वह बीच के ओवरों में अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को विकेट्स भी निकालकर देते हैं.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

vs

Hardik Pandya

Social Media Score

Scores
Over All Score 42
Digital Listening Score65
Facebook Score74
Instagram Score12
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news