IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट खेलते ही सरफराज और जुरेल को होगा फायदा, मिल जाएगा C ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट खेलते ही सरफराज और जुरेल को होगा फायदा, मिल जाएगा C ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट

BCCI Central Contracts: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को अपने एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान को BCCI के एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. 

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट खेलते ही सरफराज और जुरेल को होगा फायदा, मिल जाएगा C ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट

BCCI Annual Central Contracts: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को अपने एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान को BCCI के एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि ये दोनों ही क्रिकेटर्स मायूस नहीं होंगे. ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को जल्द ही BCCI का C ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. 

सरफराज और जुरेल को होगा फायदा

बीसीसीआई के मुताबिक 1 अक्टूबर 2023 से 30 सितंबर 2024 के दौरान जो भी क्रिकेटर 8 वनडे या 3 टेस्ट या 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगा, वह BCCI के ग्रेड C कॉन्ट्रैक्ट को हासिल कर लेगा. ध्रुव जुरेल और सरफराज खान दोनों ही क्रिकेटर्स 2-2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ध्रुव जुरेल और सरफराज खान अगर धर्मशाला टेस्ट में खेलते हैं तो उन्हें BCCI का C ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. बीसीसीआई ने साथ ही ये भी हिदायद दी है कि जो क्रिकेटर्स नेशनल टीम के लिए नहीं खेल रहे हों तो उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना होगा. 

रोहित और कोहली A प्लस ग्रेड में 

रोहित और कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को A प्लस ग्रेड में रखा गया है. रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या को A ग्रेड में रखा गया है. अक्षर पटेल को A ग्रेड से हटाकर B ग्रेड में शामिल किया गया है. अक्षर के अलावा सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और यशस्वी जायसवाल को B ग्रेड में रखा गया है. 

रजत पाटीदार को C ग्रेड में रखा गया

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार को C ग्रेड में रखा गया है. आमतौर पर A प्लस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को प्रतिवर्ष 7 करोड़, A ग्रेड के खिलाड़ियों को 5 करोड़, B ग्रेड के खिलाड़ियों को तीन करोड़ और C ग्रेड के खिलाड़ियों को एक करोड रुपए की धनराशि दी जाती है. यह धनराशि उनकी मैच फीस से इतर होती है.

Trending news