11 साल, 132 महीने और 4020 दिन बाद खत्म ICC ट्रॉफी का सूखा, भारत जीता वर्ल्ड कप, अफ्रीका पर 'विराट' जीत
Advertisement
trendingNow12314164

11 साल, 132 महीने और 4020 दिन बाद खत्म ICC ट्रॉफी का सूखा, भारत जीता वर्ल्ड कप, अफ्रीका पर 'विराट' जीत

IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है. मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज मिला. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका से फाइनल मुकाबले में जबड़े से जीत छीन ली. 11 साल बाद भारत ने आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है.

 

Team India

IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है. मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज मिला. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका से फाइनल मुकाबले में जबड़े से जीत छीन ली. 11 साल बाद भारत ने आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. महामुकाबले में टीम इंडिया ने 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. थकी आंखों को सुकून देने में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों ने अहम योगदान दिया. बारबडोस में खुशी के आंसुओं में डूबा नीला समंदर नजर आया.

विराट की शानदार पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले ओवर में शुरुआत शानदार की, लेकिन दूसरे ओवर में केशव महाराज ने भारतीय फैंस की सांसे अटका दी. रोहित और पंत सस्ते में अपना विकेट दे बैठे, लेकिन दूसरे छोर से विराट कोहली ने खूंटा गाड़ लिया था. विराट ने 59 गेंद में 76 रन की बेहतरीन पारी खेली. अक्षर पटेल ने भी 47 रन बनाए और टीम को 176 रन तक पहुंचा दिया. 

हेनरिक क्लासेन ने अटकाईं सांसें

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत नाजुक थी. लेकिन क्विंटन डिकॉक (39) और ट्रिस्टन स्टब्स (31) की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया बैकफुट पर आई. लेकिन एक छोर पर हेनरिक क्लासेन ने अपनी बैटिंग से मुकाबले को एक तरफा बना दिया. क्लासेन ने ताबड़तोड़ 27 गेंद में 5 छक्कों और 2 चौकों की बदौलत 52 रन की पारी को अंजाम दिया. 

हार्दिक पांड्या ने पलटा मैच

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने दो ओवरों में मैच को पलट दिया. उन्होंने अपने तीसरे ओवर में हेनरिक क्लासेन को पवेलियन का रास्ता दिखाकर भारत को ब्रेक थ्रू दिलाया. इसके बाद बची हुई कसर जसप्रीत बुमराह ने पूरी कर दी. बुमराह ने मार्को यान्सन का विकेट लेकर बुमराह ने साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर ढकेल दिया. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लेकर टीम इंडिया की झोली में खिताबी जीत डाल दी.

Trending news