IND vs WI: टीम इंडिया के लिए दुश्मन बनेगा उसका ही अपना ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने मौका देकर की सबसे बड़ी गलती!
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए दुश्मन बनेगा उसका ही अपना ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने मौका देकर की सबसे बड़ी गलती!

Team India News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से डोमनिका में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. BCCI ने इस टेस्ट सीरीज में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारत का ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. 

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए दुश्मन बनेगा उसका ही अपना ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने मौका देकर की सबसे बड़ी गलती!

India vs West Indies, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से डोमनिका में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. BCCI ने इस टेस्ट सीरीज में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारत का ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं.

टीम इंडिया के लिए दुश्मन बनेगा उसका अपना ही ये खिलाड़ी!

खराब प्रदर्शन से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका देकर BCCI ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की धरती पर खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के लचर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. केएस भरत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए दुश्मन भी साबित हो सकते हैं. अब फैसला टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को लेना है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतनी है तो केएस भरत को ड्रॉप कर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका देना होगा. 

सेलेक्टर्स ने मौका देकर की सबसे बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएस भरत पहली पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे और दूसरी पारी में भी वह 23 रन बनाकर आउट हो गए. केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आता, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. 

बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आता

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतनी है तो केएस भरत को ड्रॉप कर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका देना होगा. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. 

Trending news