पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप में नहीं खेलेंगे रोहन बोपन्ना, इस वजह से लिया नाम वापस

Davis Cup: रोहन बोपन्ना ने भारत-पाकिस्तान डेविस कप मैच में नहीं खेलेंगे. अब जीवन नेदुंचेझियान को टीम में उनकी जगह आ सकते हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप में नहीं खेलेंगे रोहन बोपन्ना, इस वजह से लिया नाम वापस
बोपन्ना डेविस कप टीम इंडिया में डबल्स के अहम खिलाड़ी थे. (फोटो: IANS)

कोलकाता: अनुभवी भारतीय पुरुष युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले के लिए भारतीय टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. बोपन्ना के टीम से बाहर होने के बाद अब जीवन नेदुंचेझियान को टीम में जगह मिल सकती है. बोपन्ना की गैरमौजूद भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. 

कंधे में चोट लगी है बोपन्ना को
आठ सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के नेदुंचेझियान को तीन रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था. कोच जीशान अली ने कहा, "बोपन्ना ने नाम वापस लेने की वजह कंधे की चोट बताया है. सोमवार को उनके कंधे का एमआरआई स्कैन हुआ है, जिसे उन्होंने हमारे साथ साझा किया है."

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कैसी है डे-नाइट टेस्ट की पिंक बॉल, कितनी अलग है ये बाकी गेंदों से

पेस के साथ बन रही थी जोड़ी
39 वर्षीय बोपन्ना की पाकिस्तान के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए दिग्गज लिएंडर पेस के साथ जोड़ी बनाए जाने की संभावना थी. बोपन्ना देश के शीर्ष युगल खिलाड़ी हैं. बोपन्ना उन खिलाड़ियों में शामिल रहे थे जिन्होंने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने को लेकर आपत्ति जताई थी.

अब इन खिलाड़ियों पर है जिम्मा
भारतीय टीम को प्रजनेश गुणेश्वर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्योंकि वह शादी करने जा रहे हैं. ऐसे में नागल (127वीं रैंक) और रामकुमार (190वीं रैंक) एकल में भारत की चुनौती पेश करेंगे. भारतीय टीम में बोपन्ना, पेस और जीवन के रूप में तीन डबल्स विशेषज्ञ थे अब यह दारोमदार जीवन और पेस पर होगा. 

भारतीय टीम : सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद, साकेत मायनेनी, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस, जीवन एन. और सिद्धार्थ रावत.

कप्तान : रोहित राजपाल, कोच : जीशान अली, फिजियो : आनंद कुमार, टीम मैनेजर : सुंदर अय्यर.
(इनपुट आईएएनएस)