close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस भारतीय क्रिकेटर के ससुर की छत से गिर कर हुई मौत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार के सुसर का निधन हो गया है.

इस भारतीय क्रिकेटर के ससुर की छत से गिर कर हुई मौत
प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 68 वनडे मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

मेरठ: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) के ससुर का निधन हो गया है. हादसा रविवार को शेखपुरा में हुआ. प्रवीण के सुसर अपने तीन मंजिला मकान की छत से गिर गए. उनके पड़ोसियों ने प्रवीण के ससुर को जमीन पर गिरा हुआ पाया, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. पहले कहा जा रहा था कि उन्होंने छलांग लगाई थी लेकिन बाद में घर वालों ने बताया कि वे गलती से गिर गए थे. अस्पताल में ही प्रवीण के ससुर  को मृत घोषित कर दिया गया.

छत पर पानी भरा होने के कारण फिसले
प्रवीण कुमार को सुचना मिलने के बाद वे अस्पताल पहुंचे. क्रिकेटर ने कहा कि छत पर पानी भरा होने के कारण फिसलन थी जिसके चलते उनके ससुर गिर गए. मेरठ के पुलिस अधिक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने कहा, "परिवार वालों ने कहा है कि अनिल कुमार छत पर पुदिने की पत्तियां तोड़ने गए थे और तभी यह हादसा हो गया." पोस्ट मार्टम के बाद उनका पार्थिव शरीर परिवार वालों को दे दिया गया है.

प्रवीण कुमार ने भारत की तरफ से 68 वनडे खेले हैं
भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार अपनी रफ्तार से ज्यादा, स्विंग के लिए जाने जाते थे. प्रवीण कुमार ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 68 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 77 विकेट झटके हैं. प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिनमें इस गेंदबाज ने 27 विकेट लिए हैं. कुमार के नाम साल 2010 में रायल चैलेंजर बेंगलोर की तरफ से राजस्थान रायल्स के खिलाफ एक आईपीएल हैट्रिक भी है. रणजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2008 के फाइनल में दिल्ली के खिलाफ 68 रन देकर 8 विकेट है, जबकि इसके बावजूद उनकी टीम, उत्तर प्रदेश ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी.

2011  के इंग्लैंड दौरे में छाए थे प्रवीण
प्रवीण कुमार को टीम इंडिया के साल 2011 के इंग्लैंड दौरे के लिए याद किया जाता है, जहां वे बेस्ट गेंदबाज रहे. उनका नाम लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड में लिखा गया है. इसके अलावा कुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007-08 की सीबी सीरीज के लिए शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर टीम इंडिया को मैच जिताए थे.