टॉम के ‘चौके’ के बाद चला जॉनी का बल्ला और इंग्लैंड ने जीत लिया पहला टी20 मुकाबला

इंग्लैंड ने मेजबान वेस्टइंडीज को पहले टी20 मैच में 4 विकेट से हराया. 68 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

टॉम के ‘चौके’ के बाद चला जॉनी का बल्ला और इंग्लैंड ने जीत लिया पहला टी20 मुकाबला
इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली. (फोटो: PTI)

सेंट लूसिया: इंग्लैंड ने मंगलवार (5 मार्च) को खेले गए पहले टी20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. विंडीज ने डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 160 रन बनाए. इंग्लैंड ने 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड की जीत के हीरो टॉम करेन और जॉनी बेयरस्टो रहे. तेज गेंदबाज टॉम करेन ने चार विकेट झटके. बेयरस्टो ने 68 रन बनाए. 

टॉम करेन ने शुरुआती ओवरों और डेथ ओवरों में अहम विकेट लेकर विंडीज को बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया. करेन ने पहले बल्लेबाजी करने उतर विंडीज के शाई होप (6) और शिमरोन हेटमायेर (14) के विकेट लेकर उसे अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. क्रिस जॉर्डन ने क्रिस गेल (15) जैसे बल्लेबाज को आउट कर मेजबान टीम को परेशानी में डाल दिया. 

इसके बाद ड्वेन ब्रावो (28) और निकोलस पूरन (58) ने टीम को संभाला. निकोलस ने अपनी पारी में 37 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए. करेन ने अंत में निकोलस के अलावा विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर (7) को आउट कर मेजबानों को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को शेल्डन कॉट्रेल ने 17 के कुल स्कोर पर एलेक्स हेल्स (11) को पवेलियन भेज पहला झटका दिया. उनके जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो हालांकि दूसरे छोर से तेजी से रन बना रहे थे. इंग्लैंड का अगला विकेट 32 के कुल स्कोर पर जो रूट के रूप में गिरा. रूट बिना रन बनाए आउट हुए. कप्तान इयोन मोर्गन सिर्फ आठ रन ही बना सके. मोर्गन के आउट होने पर इंग्लैंड का कुल स्कोर 83 रनों पर तीन विकेट था जिसमें से आउट हुए बल्लेबाजों का योगदान 25 रनों का था बाकी बेयरस्टो ने बनाए थे. 

103 के कुल स्कोर पर एश्ले नर्स ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर विंडीज को राहत दी. बेयरस्टो ने 40 गेंदों पर 68 रन की पारी में नौ चौके तथा दो छक्के लगाए.  अंत में जो डेनली ने 30 और सैम बिलिंग्स ने 18 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया. डेविड विले एक और कुरैन दो रनों पर नाबाद रहकर टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे. 

(इनपुट: आईएएनएस)