Zee News Select: हॉन्ग कॉन्ग- पाकिस्तान की टक्कर से लेकर शाकिब के रिकॉर्ड तक, पढ़ें स्पोर्ट्स की 5 बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow11331802

Zee News Select: हॉन्ग कॉन्ग- पाकिस्तान की टक्कर से लेकर शाकिब के रिकॉर्ड तक, पढ़ें स्पोर्ट्स की 5 बड़ी खबरें

पढ़िए आज की स्पोर्ट्स जगत की 5 बड़ी खबरें जो दिनभर छाई रहीं.

 

फोटो (File)

Sports Top 5 News Story: खेल जगत में इस वक्त सबसे बड़ा मुद्दा मौजूदा एशिया कप टूर्नामेंट ही है. एशिया कप से सबसे बड़ी खबर यही सामने आई है कि श्रीलंका ने एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर सुपर-4 में जगह बनाई. वहीं बांग्लादेश की टीम सबसे पहले इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसके अलावा आज पाकिस्तान का सामना हॉन्ग कॉन्ग से होगा, जहां जीतने वाली टीम सुपर-4 में पहुंचेगी. वहीं हारने वाली टीम को बाहर होना पड़ेगा. इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक मूवी में पहली बार काम करते हुए नजर आएंगे,  जिसका पोस्टर जारी किया जा चुका है. इसके अलावा आज स्पोर्ट्स में दुनियाभर में क्या हुआ वो हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं.   

1. Rafael Nadal: लाइव मैच में नडाल ने नाक पर दे मारा अपना रैकेट, बीच कोर्ट पर हो गए लहूलुहान

राफेल नडाल यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर के मैच के दौरान अपनी ही गलती से नाक पर चोट लगा बैठे जिसके कारण खून बहने लग गया था. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

2. IND vs PAK: Asia Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, समझें टूर्नामेंट के सारे समीकरण

एशिया कप में भारत में रविवार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है. वहीं, ये दोनों ही टीमें फाइनल में भी भिड़ सकती हैं. भारत से हारने के बाद पाकिस्तान टीम आज (2 सितंबर को) हांग कांग के खिलाफ मैच खेलेगी. अगर पाकिस्तान टीम ये मैच जीत लेती है, तो ग्रुप एक से वह सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लेगी. 

3. Shakib Al Hasan: श्रीलंका के खिलाफ हारकर भी शाकिब ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले एशिया के पहले खिलाड़ी

श्रीलंका ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया. लेकिन बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. शाकिब ऐसा करने वाले एशिया के पहले क्रिकेटर बने हैं. वह टी20 क्रिकेट (घरेलू, लीग और इंटरनेशनल) में 6000 रन बनाने और 400 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं.  

4. US Open: 4 साल बाद कोर्ट पर उतरीं विलियम्स बहनें, पहले ही राउंड में होना पड़ा बाहर

सेरेना और वीनस विलियम्स साढे चार साल बाद जब कोर्ट पर एक साथ उतरी तो उन्होंने हर पल का भरपूर लुत्फ उठाया. लेकिन विश्व टेनिस की मशहूर विलियम्स बहनों की जोड़ी को यूएस ओपन के महिला युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. विलियम्स बहनों को लूसी हेराडेका और लिंडा नोस्कोवा की चेक गणराज्य की जोड़ी ने 7-6 (5), 6-4 से हराया. 

5. Asia Cup: श्रीलंका ने ले लिया 4 साल पुराना बदला, बांग्लादेश को बाहर कर सरेआम किया नागिन डांस

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए ग्रुप B मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराते हुए एशिया कप से बाहर कर दिया. चार साल पहले निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर जब टूर्नामेंट से नॉक ऑउट किया था तो उन्होंने मैदान पर नागिन डांस करके जश्न मनाया था और अब श्रीलंकाई टीम ने भी उसका बदला वैसे ही लिया है. 

Trending news