T20 WC 2024 IND vs AUS: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, लेकिन एक समय अटकी थीं सांसें, ये था मैच का टर्निंग प्वाइंट
Advertisement
trendingNow12306881

T20 WC 2024 IND vs AUS: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, लेकिन एक समय अटकी थीं सांसें, ये था मैच का टर्निंग प्वाइंट

IND vs AUS: टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप का हिसाब ऑस्ट्रेलिया से पूरा कर लिया. कंगारू टीम भले ही 24 रन से मुकाबला हार गई, लेकिन मैच के बीच एक समय ऐसा था जब ट्रेविस हेड ने ब्लू टाइगर्स की सांसे अटका दी थी. लेकिन एक बार फिर जसप्रीत बुमराह ने मैच की काया पलट दी. 

 

Jasprit Bumrah and Travis Head

IND vs AUS T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप का हिसाब ऑस्ट्रेलिया से पूरा कर लिया. कंगारू टीम भले ही 24 रन से मुकाबला हार गई, लेकिन मैच के बीच एक समय ऐसा था जब ट्रेविस हेड ने ब्लू टाइगर्स की सांसे अटका दी थी. भारतीय टीम ट्रेविस हेड की फेवरेट मालूम होती है. ट्रेविस हेड ने पिछले साल भारत को 2 बार आईसीसी ट्रॉफी से दूर ढकेल दिया था. इस बार भी टीम इंडिया को इसी खिलाड़ी का डर था. लेकिन स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच के अहम मोड़ पर हेड का विकेट दिलाकर टीम इंडिया की झोली में जीत डाल दी. 

हेड ने ठोकी शानदार फिफ्टी

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 206 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया था. जिसके जवाब में कंगारू टीम ने भी बेहतरीन शुरुआत की. हालांकि, स्टार डेविड वॉर्नर तो दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके, लेकिन ट्रेविस हेड ने एक बार फिर खूंटा गाड़ लिया. तेज तर्रार अर्धशतक ठोकने के बाद हेड ने मैच में जान डाल दी थी. लेकिन रोहित शर्मा ने अपने ट्रंप कार्ड बुमराह का इस्तेमाल किया. 76 रन के स्कोर पर हेड बुमराह की शानदार डिलीवरी पर मात खा गए और रोहित शर्मा के हाथों में कैच थमा बैठे. यह मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. 

T20 WC 2024 Semi Final Scenario: टीम इंडिया का बदला पूरा, लेकिन रोहित एंड कंपनी ने कर दी बड़ी मिस्टेक, ऑस्ट्रेलिया के पास मौका

वर्ल्ड कप में रीढ़ साबित हुए बुमराह

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की रीढ़ के रूप में काम करते हैं. जब भी टीम इंडिया विकेट की तलाश में होती है तो बुमराह एक ही ओवर में बाजी पलटने का माद्दा रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया, लेकिन इस विकेट ने मैच बदल दिया. पिछले साल ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी टीम इंडिया को धोकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई थी. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी शतक ठोक दिया था. ऐसे में यह विकेट टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी था. 

सेमीफाइनल में टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अभी तक अजेय है. भारत ने जीत का छक्का लगाया और सेमीफाइनल में तूफानी एंट्री मार ली है. अब भारत का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड की टीम से 27 मई को गुयाना में खेला जाएगा. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी से महज 2 कदम दूर है. 

Trending news