close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोहित शर्मा का 22वां शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं सेंचुरी लगाई

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए वनडे मैच में 133 रन बनाए. यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका सातवां शतक है.

VIDEO: रोहित शर्मा का 22वां शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं सेंचुरी लगाई
रोहित शर्मा ने वनडे करियर में 22 सात शतक लगाए हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के चार मैदानों सिडनी, पर्थ, मेलबर्न और ब्रिस्बेन में शतक लगा चुके हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना कितना पसंद है. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने सिडनी में खेले जा रहे वनडे मैच में 133 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की अहमियत इसी बात से लगाई जा सकती है, कि जब भारत ने एक समय चार रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. रोहित ने ना सिर्फ शतक लगाया, बल्कि एमएस धोनी (51) के साथ 137 रन की अहम साझेदारी भी की. 

रोहित शर्मा 30 दिसंबर को पिता बने हैं. पिता बनने के बाद यह उनका पहला मैच है. यही वजह है कि जब रोहित शर्मा ने शतक लगाया तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया डैडी हंड्रेड फॉर रोहित (‘Daddy’ Hundred for Hitman).  रोहित का यह करियर का 22वां शतक है. उन्होंने इनमें से सात शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर (9) ही बना सके हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेसमंड हेंस (6 शतक) इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. 

 

 

31 साल के रोहित शर्मा ने 194 मैच खेले हैं. उनके आंकड़ों को देखें तो साफ पता चलता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग करना पसंद है. वे एकमात्र विदेशी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चार मैदानों मेलबर्न, पर्थ, ब्रिस्बेन और सिडनी में शतक बनाया है. रोहित ने 13 देशों के खिलाफ वनडे मुकाबले खेले हैं. इनमें से सबसे अधिक रन ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ बनाए हैं.

यह भी देखें: VIDEO: एमएस धोनी ने 13 महीने और 22 मैचों के बाद लगाई फिफ्टी, टीम की वापसी कराई

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भी फॉर्म में लौटते हुए 51 रन की पारी खेली. उन्होंने 13 महीने और 22 वनडे मैचों के बाद फिफ्टी लगाई है. धोनी ने इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के साथ 137 रन की साझेदारी की. धोनी ने इससे पहले 10 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. तब उन्होंने 87 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली थी. हालांकि, तब भी भारत मैच हार गया था.