VIDEO : पांड्या की जगह फील्डिंग करने आए मनीष पांडे ने बाउंड्री पर लिया ऐसा कैच, उछल पड़े लोग

हार्दिक पांड्या के घायल होने के बाद मनीष पांडे को उनकी जगह फील्डिंग पर लगाया गया. उन्होंने शानदार फील्डिंग कर अपनी टीम को एक कीमती सफलता दिलाई.

VIDEO : पांड्या की जगह फील्डिंग करने आए मनीष पांडे ने बाउंड्री पर लिया ऐसा कैच, उछल पड़े लोग

नई दिल्ली : पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. पहले 3 रन पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बड़े संकट की ओर धकेल दिया था. हालांकि इसके बाद बाबर आजम और शोएब मलिक ने 82 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को संभाल लिया. उसके बाद 17.5वें ओवर में बाबर आजम को गेंद कर रहे हार्दिक पांड्या को क्रेंप आया और वह ग्राउंड पर ऐसे गिरे कि फिर उठ नहीं पाए. उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया.

उनकी जगह फील्डिंग करने के लिए मनीष पांडे को बुलाया गया. टीम का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. 24.5वें ओवर में केदार जाधव ने सरफराज अहमद को गेंद की. सरफराज ने उसे लॉन्ग ऑन पर खेला. यहां पर फील्डिंग कर रहे मनीष पांडे ने दौड़कर गेंद को हाथों में लपका. लेकिन वह अपना संतुलन बना नहीं पाए. वह बाउंड्री के बाहर जाते उससे पहले ही उन्होंने बॉल को मैदान के अंदर उछाल दिया. बॉल जमीन को छूती उससे पहले ही मनीष पांडे ने उसे फिर से लपक कर पाकिस्तान को 5वां झटका दे दिया.

मनीष पांडे ने ऐसा कमाल पहली बार नहीं किया है. वह फील्डिंग के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. इससे पहले वह आईपीएल में भी ऐसा ही कैच लेकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर चुके हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे में उन्होंने बाउंड्री पर ऐसा ही कैच लेकर अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई थी.

अगले मैच में मिल सकता है मौका
हार्दिक पांड्या घायल हो चुके हैं. संभव है उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर को ही जगह मिले. लेकिन इस बात की भी पूरी संभावना है कि टीम मैनेजमेंट मनीष पांडे को भी अगले मैच में उनकी जगह खिलाया जा सकता है.