close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोहित के साथ इंटरव्यू में पंत ने दिया आलोचकों को जवाब, कहा- प्रॉसेस पर भरोसा

ऋषभ पंत ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में 42 गेंद पर 65 रन की शानदार पारी खेली थी.

VIDEO: रोहित के साथ इंटरव्यू में पंत ने दिया आलोचकों को जवाब, कहा-  प्रॉसेस पर भरोसा
ऋषभ पंत ने कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे टी20 में 106 रन की साझेदारी थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया. पंत ने 42 गेंदों पर 65 रनों की शानदार पारी खेली थी. लेकिन इससे पहले दो टी20 में नकाम रहे ऋषभ पर आलोचकों ने काफी सवाल उठाए थे. जिसका जवाब देते हुए पंत ने बताया कि टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहने पर वह भी काफी परेशान हो जाते हैं. पंत ने रोहित के साथ बातचीत में बताया कि वे अपने खेल को बैक करेंगे.

मैं अपने प्रॉसेस को फॉलो करता रहूंगा
ऋषभ पंत ने कहा, "अपनी पारी को लेकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं रन नहीं बना पा रहा था और काफी परेशान हो रहा था. लेकिन, मैं अपने प्रॉसेस को फॉलो करता रहा था.'' कप्तान विराट कोहली के साथ 106 रन की साझेदारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं और विराट भइया खेल रहे थे, हम बड़ी साझेदारी और मैच को अंत तक ले जाने के बारे में सोच रहे थे. हमने अंत के सात-आठ ओवर में तेजी से रन बनाने के बारे में सोचा."

 

टीम को आपसे काफी उम्मीद: रोहित
रोहित ने पंत को कहा, ''टीम को आपसे काफी उम्मीद है. लेकिन क्या आप उस चीज को एक दबाव की तरह देखते हो.'' इसके जवाब में पंत ने कहा,'' कभी इस चीज को लेकर दबाव महसूस करता हूं. लेकिन अंत में जब पूरी टीम आपके साथ होती है, तो काफी अच्छा लगता है. खिलाड़ियों के समर्थन से काफी आत्मविश्वास मिलता है.''

विश्व कप सेमीफाइनल में खेला था खराब शॉट
ऋषभ पंत ने कहा, "जब मैं रन नहीं बनाता तो कई बार निराश हो जाता हूं. तब मुझे लगता है कि अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं क्या अलग चीजें कर सकता था. कई बार मैं सही फैसला लेता हूं और तब भी बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाता हूं. यह क्रिकेट में होता है, यह खेल का अहम हिस्सा है." विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 240 रनों का पीछा करते हुए खराब शॉट खेलकर आउट होने के कारण उनकी बहुत आलोचना हुई थी.