विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा
Advertisement
trendingNow12392858

विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा

Virat Kohli Record India vs Bangladesh Test series: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वनडे और टेस्ट में खेल रहे हैं. कोहली को रिकॉर्ड मशीन कहा जाता है. रोहित भी उनसे कम नहीं हैं. दोनों दिग्गज बल्लेबाज अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे.

विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा

Virat Kohli Record India vs Bangladesh Test series: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वनडे और टेस्ट में खेल रहे हैं. कोहली को रिकॉर्ड मशीन कहा जाता है. रोहित भी उनसे कम नहीं हैं. दोनों दिग्गज बल्लेबाज अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे. कोहली और रोहित को दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को हर जगह खेलने के लिए नहीं कहा जा सकता है. फिटनेस को ध्यान में रखना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

बांग्लादेश के खिलाफ कोहली रिकॉर्ड शानदार

कोहली जिस भी मैच में उतरते हैं उसमें कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर बनाते हैं. विराट ने अब तक 113 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 49.15 की औसत से 8848 रन बनाए हैं. उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्होंने 6 मैचों की 9 पारियों में 437 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले हैं.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली 27 हजार रनों के करीब

इस सीरीज में विराट कोहली के लिए एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है. अगर वे बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 58 रन बना लेते हैं तो उनके तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में कुल रन 27,000 हो जाएंगे. यह एक बहुत ही खास उपलब्धि होगी क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ही इस आंकड़े को छू पाए हैं.

ये भी पढ़ें: ...तो जय शाह बनेंगे आईसीसी चेयरमैन? अब तक ये भारतीय बन चुके हैं 'क्रिकेट के बॉस', देखें लिस्ट

सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर

सचिन ने 664 इंटरनेशनल मैचों में 34357 रन बनाए हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर संगकारा हैं. उनके नाम 594 मैचों में 28016 रन हैं. ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में एक रिकी पोंटिंग ने 560 मैचों में 27483 रन बनाए हैं. कोहली 533 मैचों में 26942 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 483 मुकाबलों में 19234 रन बनाए हैं. वह इस लिस्ट में 15वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें: ...तो LSG को मिल गया नया मेंटर? गौतम गंभीर की जगह लेगा यह धाकड़ प्लेयर, मुंबई इंडियंस का टूटेगा दिल

एक्टिव क्रिकेटर्स में विराट अकेले

अगर हम मौजूदा क्रिकेटरों की बात करें तो विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20,000 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है. जो रूट और रोहित शर्मा क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन वे अभी भी 27,000 रनों के आंकड़े से काफी दूर हैं. रोहित शर्मा के लिए 27,000 रन का आंकड़ा छूना थोड़ा मुश्किल लगता है क्योंकि उनकी उम्र 37 साल हो चुकी है. हालांकि, अगर वे 40 साल की उम्र तक खेलते रहे तो यह संभव हो सकता है.

Trending news