close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World cup में जाने से पहले भारतीय सेना को लेकर विराट कोहली ने दिया दिल छूने वाला बयान

विश्वकप 2019 के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय सेना को लेकर दिल छूने वाला बयान दिया है. दो विश्वकप में खेल चुके कोहली ने कहा कि उनके लिए आराम का कोई समय नहीं है क्योंकि उन्हें शुरू में ही चार कड़े मैच खेलने हैं. 

World cup में जाने से पहले भारतीय सेना को लेकर विराट कोहली ने दिया दिल छूने वाला बयान
कप्तान कोहली ने कहा कि विश्वकप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय सेना को लेकर दिल छूने वाला बयान दिया है. दो विश्वकप में खेल चुके कोहली ने कहा कि उनके लिए आराम का कोई समय नहीं है क्योंकि उन्हें शुरू में ही चार कड़े मैच खेलने हैं. 

विराट कोहली ने कहा कि भारतीय सेना से ज्यादा प्रेरणा किसी और से नहीं मिल सकती. पूर्व भारतीय कप्तान मोहिंदर अमरनाथ ने भारतीय क्रिकेटर को प्रेरित करने के लिए जवानों के साथ क्रिकेट खेलने की बात कही थी. जब यह सवाल कोहली से किया गय तो उनका जवाब, "आप कई चीजों से प्रेरणा लेते हैं. भारतीय सेना से ज्यादा प्रेरणा कहां मिल सकती है. यदि आप इसे भारतीय सेना को समर्पित करना चाहते हैं तो इससे बड़ी चीज कोई हो नहीं सकती."  

"यदि आप प्रेरणा की बात करते हैं तो हम सेना के लिए कुछ कर सकते हैं, आप देखेंगे कि अपने भीतर एक अलग तरह का उत्साह महसूस करेंगे. लेकिन यह अन्य कारकों पर भी निर्भर करता है. विश्वकप में खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिए प्रेरणा अलग-अलग हो सकती है. मुझे लगता है कि अगर कोई भारतीय सेना को ध्यान में रखे तो हमें कुछ अतिरिक्त उत्साह देखने को मिल सकता है.'
 
यह विश्वकप मेरे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण  
कप्तान कोहली ने कहा कि विश्वकप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है. विराट ने कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है. 

 

कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है. यहां हर टीम अच्छी है. आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए. वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है. हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा. इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते."
 
पूरे दम से खेले तो तीसरा खिताब लेकर आएंगे : शास्त्री
उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर टीम विश्व कप में अपनी पूरी क्षमता से खेलेगी तो उसके लिए तीसरी विश्व कप ट्रॉफी दूर नहीं है. शास्त्री ने कहा, "विश्व कप एक स्टेज हो सकता है, लेकिन इस मंच का लुत्फ उठाना चाहिए. अगर हम अपनी पूरी काबिलियत के साथ खेले तो कप हमारा हो सकता है. यह मुश्किल टूर्नामेंट है. यहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी 2015 विश्व कप से ज्यादा मजबूत टीमें हैं."