‘एशिया के ब्रैडमैन’ कहे जाने वाले पाकिस्‍तान के दिग्गज बोले, सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

पाकिस्तान के पूर्व कप्‍तान जहीर अब्बास ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है.

‘एशिया के ब्रैडमैन’ कहे जाने वाले पाकिस्‍तान के दिग्गज बोले, सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली
विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 39 शतक लगा चुके हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक लगाए हैं. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के महान पूर्व कप्‍तान जहीर अब्बास ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है. उन्‍होंने यह तक कहा कि विराट भविष्‍य में सचिन तेंदुलकर के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. वनडे मैचों में विराट कोहली के नाम इस समय 39 शतक हैं. वे अब सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड से 10 शतक दूर हैं. 

‘एशिया के ब्रैडमैन’ कहे जाने वाले जहीर अब्‍बास ने कहा कि एक बल्लेबाज का आकलन करते समय उसका दौर, हालात और विरोधी टीमों को नहीं भूलना चाहिए. उन्‍होंने कहा, ‘इस समय विराट सर्वश्रेष्ठ है, वे सारे रिकार्ड तोड़ देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘सिर्फ विराट कोहली ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम के पास कई उम्दा बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा के स्ट्रोक्स देखने में मजा आता है. भारतीय बल्लेबाजों के पास हर तरह के स्ट्रोक्स हैं.’ 

जहीर अब्बास ने कहा कि पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज अजहर अली और असद शफीक अभी उस स्तर तक नहीं पहुंच सके हैं. उन्होंने कहा, ‘वे हमारे खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहता हूं, लेकिन अभी वे उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं कि उन पर गर्व किया जा सके.’ अब्बास ने कहा, ‘भारत इस समय शीर्ष टीम है. आईपीएल के बाद उनका स्तर काफी बेहतर हुआ है क्योंकि वे अपने खिलाड़ियों को कहीं और जाकर खेलने की इजाजत नहीं देते. भारतीय खिलाड़ियों को जबर्दस्त आर्थिक सुरक्षा मिली हुई है.’

जहीर अब्‍बास ने पाकिस्‍तान के लिए 78 टेस्‍ट और 62 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड जबर्दस्‍त रहा है. जहीर ने 78 टेस्‍ट में 44.80 की औसत से 5062 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल रहे. जहीर ने टेस्‍ट क्रिकेट में चार दोहरे शतक भी जड़े और 274 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. वनडे मैचों में उन्‍होंने 47.63 के बेहतरीन औसत से 2572 रन बनाए. वनडे इंटरनेशनल में जहीर ने सात शतक जमाए और 123 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. 

(इनपुट: भाषा)