न्यूजीलैंड की कुटाई करेंगे विराट कोहली! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली भी छूट जाएंगे पीछे
Advertisement
trendingNow12470858

न्यूजीलैंड की कुटाई करेंगे विराट कोहली! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली भी छूट जाएंगे पीछे

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को शुरू होने वाली है. इसके लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चुने गए खिलाड़ियों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है.

न्यूजीलैंड की कुटाई करेंगे विराट कोहली! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली भी छूट जाएंगे पीछे

India vs New Zealand Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को शुरू होने वाली है. इसके लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चुने गए खिलाड़ियों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है.

  1. India vs New Zealand Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को शुरू होने वाली है. इसके लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चुने गए खिलाड़ियों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. पिछले 2 टेस्ट मैचों में फेल होने वाले विराट कोहली की नजर रनों की बारिश करने पर है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी-बड़ी पारियां खेलना चाहेंगे. इस टीम के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी जबरदस्त रहा है.
  2. खास उपलब्धि हासिल करेंगे विराट
  3. विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं और उनका औसत भी शानदार है. कोहली ने 11 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में कीवी टीम के खिलाफ 866 रन ठोके हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 211 रन है. विराट का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं है, लेकिन वह कभी भी रन बरसा सकते हैं. कीवी टीम को इस बात का अंदाजा है. वह कोहली से बचकर रहना चाहेगी. विराट अगर सीरीज में 134 रन बना लेते हैं तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.
  4. ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर ने पलटी संजू सैमसन की किस्मत, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने किया बड़ा खुलासा
  5. गांगुली से आगे निकल सकते हैं कोहली
  6. विराट अगर सीरीज में कम से कम एक शतक लगा देते हैं वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली से आगे निकल जाएंगे. भारतीय खिलाड़ियों में विराट संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. पूर्व कप्तान गांगुली और विराट के नाम 3-3 शतक हैं. एक शतक लगाते ही कोहली उनसे आगे निकल जाएंगे.
  7. ये भी पढ़ें: ​विराट कोहली और बाबर आजम के क्लब में सूर्यकुमार यादव की एंट्री, हार्दिक पांड्या का ध्वस्त कर दिया रिकॉर्ड
  8. तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड
  9. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 4 शतक लगाए हैं. सीरीज में एक शतक लगाते ही विराट उनकी बरारी कर लेंगे और 2 शतक लगाने पर वह तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे. हालांकि, टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने लगाए हैं. द्रविड़ ने 15 टेस्ट मैचों में 6 शतक लगाए हैं. अगर विराट को उनकी बराबरी करनी है तो 3 शतक लगाने होंगे.
  10. ये भी पढ़ें: 'किंग' की ऐसी-तैसी...अब तो टीम से बाहर निकालने की आ गई नौबत, प्लेइंग-11 से OUT होंगे बाबर आजम?
  11. WTC में विराट का रिकॉर्ड
  12. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में विराट कोहली ने अब तक 38 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 64 पारियों में 2334 रन बनाए हैं. उन्होंने 38.90 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का हाईएस्ट स्कोर नाबाद 254 रन है. उन्होंने 4 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं.

Trending news