ENG vs USA : कैरिबियन टीम की जीत ने इंग्लैंड को दी टेंशन, साउथ अफ्रीका-विंडीज के बीच 'क्वार्टर-फाइनल'
Advertisement
trendingNow12303008

ENG vs USA : कैरिबियन टीम की जीत ने इंग्लैंड को दी टेंशन, साउथ अफ्रीका-विंडीज के बीच 'क्वार्टर-फाइनल'

T20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 ग्रुप-2 में जंग रोमांचक हो गई है. वेस्टइंडीज ने यूएसए को अपने दूसरे मैच में हराकर इंग्लैंड की टेंशन बढ़ा दी. विंडीज टीम 2 अंक लेकर दूसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि नेट रनरेट कम होने के चलते इंग्लैंड तीसरे स्थान पर आ आ गया.

ENG vs USA : कैरिबियन टीम की जीत ने इंग्लैंड को दी टेंशन, साउथ अफ्रीका-विंडीज के बीच 'क्वार्टर-फाइनल'

England Semi Final Equation : इंग्लैंड से पहला सुपर-8 मैच हारने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में यूएसए को 9 विकेट से रौंद दिया. विंडीज टीम की जीत के हीरो रहे शाई होप (82 रन*) और आंद्रे रसेल (3 विकेट). यूएसए पर जीत से  ग्रुप-2 में मौजूद विंडीज टीम इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. इससे इंग्लैंड की टेंशन बढ़ गई है, क्योकि इन दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच खेल लिए हैं और 2-2 अंक हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका ने लगातार दो मैच जीत लिए और 4 अंक हासिल कर टॉप पर है. ऐसे में इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी. आइए जानते हैं समीकरण.

वेस्टइंडीज ने जीता मैच

टूर्नामेंट के इस 46वें मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए विंडीज के गेंदबाजों ने यूएसए को 1 गेंद रहते 128 रन पर समेट दिया. इसके बाद शाई होप (39 गेंद - 82 रन*) और निकोलस पूरन (12 गेंद - 27 रन*) की आतिशी पारियों से मेजबान टीम ने मुकाबला 9 विकेट से अपने नाम किया. विंडीज के लिए आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं, यूएसए के एंड्रिएस गौस (29) और एनआर कुमार (20 रन) ही कुछ समय तक गेंदबाजों का सामना करते दिखे. बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. यूएसए की गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही.

वेस्टइंडीज को चाहिए एक जीत

यूएसए पर जीत से वेस्टइंडीज के 2 मैचों में 2 अंक हो गए हैं. अपने ग्रुप में टीम दूसरे स्थान पर है. वेस्टइंडीज का आखिरी सुपर-8 मैच साउथ अफ्रीका से होना है. यह मैच एक तरह से क्वार्टर-फाइनल है. वो इसलिए क्योंकि इस मैच के विजेता से सेमीफाइनल में पहुंचने वाले ग्रुप की दो टीमों की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी. अगर वेस्टइंडीज को जीत मिलती है तो उसके 4 अंक हो जाएंगे और सबसे बेहतर रनरेट के साथ सेमीफाइनल में जाना भी तय हो जाएगा. वहीं, अगर साउथ अफ्रीका को जीत मिलती है तो विंडीज टीम बाहर होने की कगार पर पहुंच जाएगी, क्योंकि उसे दो ही अंक रह जाएंगे. साउथ अफ्रीका 6 अंक के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगा.

इंग्लैंड के लिए 'करो या मरो' मैच 

इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में जाना है तो उसे यूएसए के खिलाफ अपना आखिरी सुपर-8 मैच हर हाल में जीतना होगा और रनरेट भी बेहतर करना होगा. अगर इंग्लैंड जीतता है तो उसके चार अंक हो जाएंगे. वहीं, विंडीज अगर साउथ अफ्रीका को हराता है तो वो 4 अंक लेकर सबसे बेहतर रनरेट के साथ सेमीफाइनल में जगह बना लेगा. इसके बाद इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में जिसका बेहतर रनरेट होगा वो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. दूसरी तरफ अगर साउथ अफ्रीका विंडीज टीम को हरा देती है तो इंग्लैंड के लिए रास्ता आसान हो जाएगा, क्योंकि उसे सिर्फ यूएसए पर जीत दर्ज करनी होगी.

Trending news