Women's T20 World Cup: भारत की जीत से पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल, सेमीफाइनल में पहुंचने के बदल गए समीकरण
Advertisement
trendingNow12462150

Women's T20 World Cup: भारत की जीत से पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल, सेमीफाइनल में पहुंचने के बदल गए समीकरण

Womens T20 World Cup Semi-Final Scenario: भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरकार महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की. उसने रविवार (6 अक्टूबर) को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया. भारत ने सात गेंद शेष रहते 106 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.

Women's T20 World Cup: भारत की जीत से पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल, सेमीफाइनल में पहुंचने के बदल गए समीकरण

Womens T20 World Cup Semi-Final Scenario: भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरकार महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की. उसने रविवार (6 अक्टूबर) को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया. भारत ने सात गेंद शेष रहते 106 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद इस जीत ने जख्मों को भरने का काम किया है. हालांकि, भारत की चुनौतियां अभी समाप्त नहीं हुई हैं.

भारत पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर

पाकिस्तान पर जीत के बावजूद भारत नेट रनरेट ज्यादा नहीं सुधरा. वह अभी भी पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान से नीचे है. ग्रुप ए में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के भी 2-2 पॉइंट्स हैं. भारत के खाते में भी 2 पॉइंट्स जुड़ गए हैं. हालांकि, टीम इंडिया नेट रनरेट में तीनों टीमों से नीचे है. वह अंक तालिका में अभी भी चौथे स्थान पर है. न्यूजीलैंड पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है.

 

 

ये भी पढ़ें: ​India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप में खुला भारत का खाता, पाकिस्तान ने टेके घुटने, इस बॉलर ने बरपाया कहर

भारत कैसे करेगा सेमीफाइनल में क्वालीफाई?

ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी. भारत को क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अगले दो मैच जीतने होंगे. इसके बाद अगर टीम के नेट रनरेट में सुधार हुआ तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. एक भी मैच हारने की स्थिति में हरमनप्रीत कौर की टीम लगभग बाहर हो सकती है.अगर भारतीय टीम अगले दो मैचों में से एक हार जाती है, तो उसे न्यूजीलैंड की दो और पाकिस्तान की एक हार की दुआ करनी होगी. श्रीलंका के खिलाफ भारत का अगला मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि यह रन-रेट बढ़ाने का अच्छा मौका होगा.

ये भी पढ़ें: भारत ने हराया तो छलक गया पाकिस्तानी कप्तान का दर्द, अपनी ही टीम की बता दी गलती

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीता और भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया. निदा डार (34 गेंदों में 28 रन, 1 चौका) और मुनीबा अली (26 गेंदों में 17 रन, 2 चौका)की पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बांधे रखा. अरुंधति रेड्डी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. हालांकि, हरमनप्रीत कौर की टीम ने फील्डिंग के दौरान खराब प्रदर्शन किया. टीम ने बहुत सारे कैच छोड़े.  उन्होंने बहुत सारे कैच छोड़े. रन चेज में शेफाली वर्मा (35 गेंदों में 32 रन, 3 चौका) और हरमनप्रीत कौर (24 गेंदों में 29 रन) ने भारत को पाकिस्तान पर बड़ी छह विकेट की जीत दिलाने में मदद की.

Trending news