World Cup 2019: 1 ओवर में 6 छक्के लगा चुके गिब्स ने भारत को बताया चैंपियन बनने का दावेदार

विश्व कप में अब महज 99 दिन बाकी हैं. यह टूर्नामेंट 30 मई से इंग्लैंड में होना है. इंग्लैंड पांचवीं बार विश्व कप की मेजबानी करेगा. 

World Cup 2019: 1 ओवर में 6 छक्के लगा चुके गिब्स ने भारत को बताया चैंपियन बनने का दावेदार
मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान हर्शेल गिब्स (दाएं से तीसरे). इस कार्यक्रम में पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, वीरेंद्र सहवाग, ब्रेंडन मैक्कुलम भी शामिल थे. (फोटो: IANS)

मुंबई: इंग्लैंड में 30 मई से होने वाला क्रिकेट विश्व कप ( (World Cup 2019) जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे इसके विजेता को लेकर अनुमान तेज हो गए हैं. कुछ दिन पहले ही सुनील गावस्कर ने मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया था. उन्होंने अपने दावेदारों की लिस्ट में भारत को दूसरे नंबर पर रखा था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के हर्शेल गिब्स (Herschelle Gibbs) भारत के पूर्व कप्तन गावस्कर से इत्तफाक नहीं रखते. विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 99 दिन बाकी (World Cup Countdown) हैं. इंग्लैंड पांचवीं बार विश्व कप की मेजबानी करेगा. 

एक ओवर में छह छक्के जमा चुके गिब्स भारत को विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार मानते हैं. गिब्स एक तरह से गावस्कर के अनुमान को उलट देते हैं. क्योंकि वे भारत के बाद इंग्लैंड को ही चैंपियन बनने का दावेदार मानते हैं. उन्होंने सोमवार को कहा, ‘यह हमेशा काफी खुला टूर्नामेंट होता है. भारत और इंग्लैंड इसके दो सबसे बड़े दावेदार होंगे. सेमीफाइनल में बाकी की दो टीमें कौन सी होगी, यह कहना मुश्किल है. यह इंग्लैंड के मौसम पर भी काफी निर्भर करेगा. गेंदबाजी आक्रमण की काफी अहम भूमिका होगी.’

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: कोच शास्त्री के बाद मुख्य चयनकर्ता ने कहा- नंबर 4 पर बैटिंग कर सकते हैं कोहली

हर्शेल गिब्स ‘आईबी क्रिकेट सुपर ओवर लीग’ के प्रचार के लिए यहां आए हुए हैं. 44 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम एबी डिविलियर्स के बिना भी मजबूत है. उन्होंने कहा, ‘डिविलियर्स के बिना भी हमारी टीम मजबूत है. टीम में फाफ डू प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक जैसे खिलाड़ी हैं. लेकिन टीम को अच्छे ऑलराउंडर की कमी खलेगी.’ 

इस कार्यक्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, मोहम्मद कैफ, सुरेश रैना, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम, ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान भी मौजूद थे. 

(इनपुट: भाषा)