IND vs NZ 3rd Test: मुंबई में इतिहास रचने वाले हैं यशस्वी जायसवाल, टूट जाएगा 'बैजबॉल' के मास्टर का घमंड
Advertisement
trendingNow12492116

IND vs NZ 3rd Test: मुंबई में इतिहास रचने वाले हैं यशस्वी जायसवाल, टूट जाएगा 'बैजबॉल' के मास्टर का घमंड

Yashasvi Jaiswal Brendon McCullum Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज पहले ही हार चुकी है. उसकी नजर अब वाइटवॉश से बचने पर है.

IND vs NZ 3rd Test: मुंबई में इतिहास रचने वाले हैं यशस्वी जायसवाल, टूट जाएगा 'बैजबॉल' के मास्टर का घमंड

Yashasvi Jaiswal Brendon McCullum Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज पहले ही हार चुकी है. उसकी नजर अब वाइटवॉश से बचने पर है. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु की तेज पिच पर 8 विकेट से जीता था. उसके बाद पुणे की स्पिन पिच पर उसने मुकाबले को 113 रन से अपने नाम किया था. कीवी टीम पहली बार भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हुई.

सुपर फॉर्म में यशस्वी

भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पुणे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरीपारी में 65 गेंद पर 77 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 3 छक्के निकले थे. वह एक साल में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यशस्वी ने 2024 में 31 छक्के जड़े हैं. उनके निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड हैं. वह मुंबई टेस्ट के दौरान इतिहास रच सकते हैं.

ये भी पढ़ें: India vs South Africa T20: साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को नहीं मिलेगा गौतम गंभीर का साथ, यह दिग्गज बनेगा कोच

यशस्वी के निशाने पर मैकुलम का रिकॉर्ड

यशस्वी एक साल में टेस्ट मैचों के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं. इस मामले में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम हैं. उन्होंने 2014 में नौ मैचों में 33 छक्के जड़े थे. यशस्वी अगर मुंबई टेस्ट में 3 छक्के लगा देते हैं तो उनसे आगे निकल जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Border–Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले गंभीर के 'ट्रंप कार्ड' ने मचाई तबाही, इस मैच में मचाया तहलका

टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के

ब्रेंडन मैकुलम (न्यूज़ीलैंड): 33 छक्के (2014)
यशस्वी जायसवाल (भारत): 31 छक्के (2024)
बेन स्टोक्स (इंग्लैंड): 26 छक्के (2022)

ये भी पढ़ें: ​Pakistan Cricket: गैरी कर्स्टन के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, वनडे-टी20 में यह दिग्गज बना नया कोच

इंग्लैंड के खिलाफ किया था कारनामा

यशस्वी ने जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया है. फरवरी 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 214 रनों की पारी के दौरान 12 छक्के जड़े थे.

Trending news