चैंपियंस ट्रॉफी में यशस्वी नहीं करेंगे ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर का दावा, बताया रोहित शर्मा के पार्टनर का नाम
Advertisement
trendingNow12392979

चैंपियंस ट्रॉफी में यशस्वी नहीं करेंगे ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर का दावा, बताया रोहित शर्मा के पार्टनर का नाम

Yashasvi Jaiswal ICC Champions Trophy: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की वापसी 2017 के बाद होने वाली है. अगले साल फरवरी-मार्च में इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान करेगा. भले ही इस टूर्नामेंट में अभी 6 महीने का समय बाकी हो, लेकिन उसे लेकर चर्चा जोरों पर है.

चैंपियंस ट्रॉफी में यशस्वी नहीं करेंगे ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर का दावा, बताया रोहित शर्मा के पार्टनर का नाम

Yashasvi Jaiswal ICC Champions Trophy: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की वापसी 2017 के बाद होने वाली है. अगले साल फरवरी-मार्च में इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान करेगा. भले ही इस टूर्नामेंट में अभी 6 महीने का समय बाकी हो, लेकिन उसे लेकर चर्चा जोरों पर है. कभी मेजबानी तो कभी टीमों को लेकर बात होती है. अब कुछ ऐसा ही भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने किया है. उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को लेकर भविष्यवाणी की है.

बैकअप ओपनर रहेंगे यशस्वी

यशस्वी जयसवाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत की है, लेकिन उन्हें अभी तक वनडे कैप नहीं मिला है.दिनेश कार्तिक के अनुसार, 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक भारत के लिए बैकअप ओपनर ही रहेंगे. कार्तिक के कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी में भी यशस्वी जायसवाल ओपनिंग नहीं करेंग. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे.

दिनेश कार्तिक ने क्या कहा?

क्रिकबज के शो पर कार्तिक से पूछा गया, ''रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे या नहीं?'' इस सवाल का जवाब देते हुए कार्तिक ने कहा, ''जी हां, जयसवाल के पास बैकअप ओपनर बनने का एक शानदार मौका है और अगर शुभमन उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उन्हें जल्द ही मौका मिलेगा. भारत के पास एक बहुत ही मजबूत मिडिल ऑर्डर भी है.''

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

शुभमन गिल का फॉर्म बेहतर नहीं

भारत ने पिछले साल की शुरुआत से वनडे मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में शुभमन गिल के ऊपर भरोसा किया है. इससे शुभमन ने 47 मैच खेल लिए. हालांकि, उनका अप और डाउन फॉर्म हाल ही में बहस का विषय बन गया है. खासकर जयसवाल के टेस्ट और टी20 में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद इसकी ज्यादा चर्चा होने लगी है. शुभमन का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है. वह लगातार स्ट्रगल करते हुए नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें: ​विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा

कार्तिक को इस बात का विश्वास

कार्तिक ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत सिर्फ तीन और वनडे मैच खेलने वाला है. मुझे पूरा विश्वास है कि चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित और शुभमन ओपनिंग करेंगे.'' भारत टूर्नामेंट से पहले फरवरी में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में उतरेगा. भारत का पिछला वनडे मैच श्रीलंका से हुआ था. 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-2 के अंतर से हार गई थी. एक मैच टाई रहा था.

ये भी पढ़ें: ...तो जय शाह बनेंगे आईसीसी चेयरमैन? अब तक ये भारतीय बन चुके हैं 'क्रिकेट के बॉस', देखें लिस्ट

कब से कब तक होगा चैंपियंस ट्रॉफी?

आठ टीमों की चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल आईसीसी कैलेंडर में वापसी करेगी, जिसका आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक पाकिस्तान में किया जाएगा. हालांकि, दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों और 2008 से भारतीय सरकार द्वारा पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए टीम को अनुमति देने की अनिच्छा के कारण टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी संदेह में है. अब देखना है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाती है या नहीं.

Trending news