Team India: उम्र 33 साल, इंटरनेशनल करियर 7 साल लंबा; लेकिन अभी तक नसीब नहीं हुआ 1 टेस्ट मैच
Advertisement

Team India: उम्र 33 साल, इंटरनेशनल करियर 7 साल लंबा; लेकिन अभी तक नसीब नहीं हुआ 1 टेस्ट मैच

Indian Cricket Team: टीम इंडिया का एक स्टार गेंदबाज आज (23 जुलाई) अपना 33वां जन्मदिन मना रहा है. इस खिलाड़ी ने अपने 7 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है.

Team India: उम्र 33 साल, इंटरनेशनल करियर 7 साल लंबा; लेकिन अभी तक नसीब नहीं हुआ 1 टेस्ट मैच

Yuzvendra Chahal Birthday: टीम इंडिया का एक स्टार गेंदबाज आज (23 जुलाई) अपना 33वां जन्मदिन मना रहा है. इस खिलाड़ी ने 7 साल पहले अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में अभी तक कुल 212 विकेट झटके चुका है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस खिलाड़ी को आज तक भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा भी जताई थी.

7 साल के करियर में नसीब नहीं हुआ 1 टेस्ट मैच

टीम इंडिया के जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का आज यानी 23 जुलाई को जन्मदिन है. आईपीएल 2016 (IPL) में शानदार खेल दिखाकर युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी. वह टी20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज भी हैं. चहल वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेला है.

व्हाइट बॉल क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने इसी साल टी20 में भी डेब्यू कर लिया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 121 विकेट हासिल किए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 75 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 91 विकेट दर्ज हैं. इस शानदार रिकोर्ट के बाद भी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है.

टेस्ट टीम में मौका मिलने की जताई थी उम्मीद

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने क्रिकट्रेकर से बातचीत में कहा था, 'अपने देश के लिए खेलने का सपना हर किसी का होता है. मेरा सपना भी कुछ ऐसा ही है. सफेद गेंद क्रिकेट में मैंने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन रेड बॉल क्रिकेट अब भी मेरी चेकलिस्ट में है. मेरे नाम के आगे टेस्ट क्रिकेटर लगे, इसका अपना मैं देखता हूं. मैं घरेलू क्रिकेट और रणजी में अपना बेस्ट देने का प्रयास करता हूं, ताकि मेरा सपना पूरा हो सके. उम्मीद करता हूं कि जल्दी ही मुझे भारतीय टेस्ट टीम से खेलने का मौका भी मिलेगा.'

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. उन्होंने आईपीएल के इसी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़ा था. ब्रावो के आईपीएल में 183 विकेट थे. वहीं, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम आईपीएल में अभी तक कुल 187 विकेट दर्ज हैं. चहल ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए थे.

 

Trending news