Yuzvendra Chahal : भारतीय क्रिकेट में ये करिश्मा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे चहल, बस मिल जाए एक मौका!
Advertisement
trendingNow12300647

Yuzvendra Chahal : भारतीय क्रिकेट में ये करिश्मा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे चहल, बस मिल जाए एक मौका!

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए युजवेंद्र चहल भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. T20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक बड़ा करिश्मा करने की दहलीज पर हैं.

Yuzvendra Chahal : भारतीय क्रिकेट में ये करिश्मा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे चहल, बस मिल जाए एक मौका!

Yuzvendra Chahal T20I Records : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए युजवेंद्र चहल भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. T20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक बड़ा करिश्मा करने की दहलीज पर हैं. वह इससे सिर्फ 4 विकेट दूर हैं. 4 विकेट लेते ही वह महारिकॉर्ड बना देंगे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. लेकिन इसके लिए उन्हें मौका मिलना जरूरी. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह ये कमाल कर सकते हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट

युजवेंद्र चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक खेले 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं. इसमें उनका बेस्ट स्पेल 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. एक बार वह 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब हुए हैं, जबकि 2 बार 4 विकेट हॉल भी उनके नाम है. आखिरी बार उन्हें इस फॉर्मेट में खेलने का मौका अगस्त 2023 में मिला था. इसके बाद से वह कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं.

 इतिहास रचने से 4 विकेट दूर...

युजवेंद्र चहल को अगर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलता है और अगर वह 4 विकेट ले लेते हैं तो भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. अब तक कोई भी भारतीय ऐसा नहीं कर पाया है. चहल के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट भुवनेश्वर कुमार के नाम हैं. उन्होंने 87 मैचों में 90 विकेट चटकाए हैं. तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक के नाम 95 मुकाबलों में 80 विकेट हैं.

चहल का इंटरनेशनल करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट ले चुके युजवेंद्र चहल को रेड बॉल फॉर्मेट में अब तक मौका नहीं मिला है. उन्होंने भारत के लिए 80 टी20 मैचों में 96 विकेट के अलावा वनडे में 121 विकेट भी चटकाए हैं. यह विकेट उन्होंने 72 मैच खेलते हुए लिए हैं. वनडे में 2 बार 5 विकेट हॉल और 5 बार 4 विकेट हॉल भी अपने नाम कर चुके हैं.

Trending news