रोनाल्डो ने साल के आखिर में जीता बड़ा अवार्ड, फिर भी 2019 में मैसी से यहां रह गए पीछे

रोनाल्डो ने साल के अंत में दुबई ग्लोब सॉकर अवार्ड्स में बेस्ट मेन प्लेअर अवार्ड जीता है. 

रोनाल्डो ने साल के आखिर में जीता बड़ा अवार्ड, फिर भी 2019 में मैसी से यहां रह गए पीछे
रोनाल्डो को यह खिताब लगातार चौथी बार मिला है. (फाइल फोटो)

दुबई: स्टार फुटबालर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 2019 का समापन दुबई ग्लोब सॉकर अवार्ड्स ( Dubai Globe Soccer Awards) में वेस्ट मेन प्लेअर अवार्ड के साथ किया. रोनाल्डो को इस साल बालोन डी ओर पुरस्कार नहीं मिल सका था. वह लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से पीछे रहे थे. मेसी ने यह पुरस्कार रिकार्ड छठी बार जीता था. इस खिताब का फैसला फैंस के वोट्स से होता है.

लोकप्रियता में मैसी-रोनाल्डो में रहता है मुकाबला
पुर्तगाल का यह 34 वर्षीय रोनाल्डो इस पीढ़ी के  बेस्ट फुटबॉलर माने जाते हैं. वहीं लोकप्रियता के मामले में भी रोनाल्डो का मुकाबला मैसी से रहता है और दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे से ज्यादा आगे पीछे नहीं रहते. रोनाल्डो को यह खिताब लगातार चौथ बार मिला है.

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking 2019: विराट रहे साल के अंत में टॉप पर, ये भारतीय रहे पहले 10 में 

क्या कहा रोनाल्डो ने
34 साल के रोनाल्डो ने यह पुरस्कार पाने के बाद ट्वीट किया. रोनाल्डो ने लिखा, "ग्लोब सॉकर अवार्ड एक से अधिक बार पाकर खुश हूं. यह मेरे लिए काफी भावनात्मक पल है और मैं यह पुरस्कार अपने परिवार के साथ शेयर करना चाहता हूं. आपके आतिथ्य के लिए धन्यवाद दुबई. फिर जल्द मिलेंगे."

अब तक छह बार जीत चुके हैं यह खिताब
रोनाल्डो इस खिताब को अब तक 9 में से 6 बार जीत चुके हैं. हाल ही में रोनाल्डो ने नेशन्स लीग में पुर्तगाल की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा उन्होंने अपने क्लब यूवेंट्स के लिए शानदार खेल दिखाते हुए इटली में भी 2018-19 का सेरे का ए टाइटल भी जीता था.

महिलाओं में मिला इस प्लेयर को अवार्ड
वहीं महिलाओं में इंग्लैंड की लूसी ब्रॉन्ज को महिलाओं की साल की बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया. लीवरपूल के मैनेजर जुरगेन क्लोप को बेस्ट मैनेजर के पुरस्कार से नवाजा गया. 
(इनपुट आईएएनएस)