FIFA Women's World Cup: जर्मनी और नॉर्वे क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया-नाइजीरिया हारे
Advertisement
trendingNow1544054

FIFA Women's World Cup: जर्मनी और नॉर्वे क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया-नाइजीरिया हारे

महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप फ्रांस में खेला जा रहा है. इसमें 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 

जर्मनी की मरीना हेगरिंग (दाएं) किक लगाने का प्रयास करती हुईं. (फोटो: IANS)

पेरिस: जर्मनी और नॉर्वे ने फुटबॉल महिला विश्व कप (FIFA Women's World Cup) में खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा दिए हैं. इन दोनों टीमों ने शनिवार को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. प्री क्वार्टर फाइनल में जर्मनी (Germany) ने नाइजीरिया और नार्वे (Norway) ने ऑस्ट्रेलिया का हराया. महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप फ्रांस में खेला जा रहा है. 

नॉर्वे और ऑस्ट्रेलिया का प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला नाइस में खेला गया. यह मुकाबला निर्धारित समय तक 1-1 से बराबर रहा. नॉर्वे के लिए इसाबेल हर्लोवसन ने 31वें मिनट में गोल किया. नाइजीरिया ने एलिसा केलोंग नाइट के गोल की मदद से 83वें मिनट में बराबरी कर ली. इसके बाद शूटआउट कराया गया. नॉर्वे ने पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से जीत हासिल की. नॉर्वे 1995 में खिताब जीत चुका है. क्वार्टर फाइनल में उसका सामना इंग्लैंड और कैमरून के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. 

2003 और 2007 में विश्व चैंपियन रह चुकी जर्मनी ने ग्रेनोबल में नाईजीरिया पर 3-0 से आसान जीत दर्ज की. उसके लिए एलेक्जांद्रा पॉप ने 20वें, सारा डेबरिज ने 27वें और ली शुलर ने 82वें मिनट में गोल किए. अब जर्मनी का सामना स्वीडन और कनाडा के बीच सोमवार को होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा. रविवार को ब्राजील और फ्रांस का मुकाबला होगा. एक अन्य प्री क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की टीम कैमरून से भिड़ेगी. 

Trending news