FIFA Women's World Cup: अमेरिका और स्वीडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, स्पेन और कनाडा हारे
Advertisement

FIFA Women's World Cup: अमेरिका और स्वीडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, स्पेन और कनाडा हारे

अमेरिका और स्वीडन के अलावा फ्रांस, जर्मनी, इंग्लैंड और नॉर्वे ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. ब्राजील, नाइजीरिया जैसी टीमें बाहर हो चुकी हैं. 

अमेरिका की मेगन रपीनो ने फीफा वुमंस वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल में स्पेन के खिलाफ दो गोल किए. (फोटो: IANS)

रिम्स (फ्रांस): अमेरिका ने फ्रांस में खेले जा रहे फुटबॉल महिला विश्व कप (FIFA Women's World Cup) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने सोमवार को प्री-क्वार्टर फाइनल के कड़े मुकाबले में स्पेन को 2-1 से मात दी. एक अन्य मुकाबले में स्वीडन (Sweden) ने कनाडा को 1-0 से हराया. क्वार्टर फाइनल में अमेरिका (United States) का सामना मेजबान फ्रांस और स्वीडन का सामना जर्मनी से होगा. 

अमेरिका के लिए मुकाबले की शुरुआत दमदार रही और सातवें मिनट में उसे पेनल्टी मिली. मेगन रपीनो ने पेनल्टी को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इसके दो मिनट बाद ही स्पेनिश टीम ने वापसी की. जेनिफर हेरमोसो ने शानदार खेल दिखाया और टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल करते हुए स्पेन को बराबरी दिला दी. 

पहले हाफ में इसके बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई. मैच के 76वें मिनट में अमेरिका को एक और पेनल्टी मिली. इस बार भी रेपीनो ने मौके को भुनाते हुए गोल कर दिया. राउंड ऑफ-16 में पहली बार खेल रही स्पेन की टीम ने शारीरिक शक्ति का अधिक उपयोग करने का प्रयास किया. हालांकि, उसकी यह कोशिश रंग नहीं लाई. 

महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप में 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसके प्री क्वार्टर फाइनल 23 तारीख से खेले जा रहे हैं. हर दिन दो प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले होने हैं. इन मुकाबलों के पहले दिन जर्मनी ने नाइजीरिया और और नॉर्वे ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. रविवार को फ्रांस ने ब्राजील और इंग्लैंड ने कैमरून को हराया. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news