फुटबॉल: सेफरीन का फिर से यूरोपियन फुटबॉल संघ का अध्यक्ष बनना तय

स्लोवेनिया के अलेक्जेंडर सेफरीन 14 सितंबर, 2016 से ही यूईएफए के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं. 43वीं यूईएफए कांग्रेस में वह दोबारा इस पद के लिए चुने जाएंगे.

फुटबॉल: सेफरीन का फिर से यूरोपियन फुटबॉल संघ का अध्यक्ष बनना तय
अलेक्जेंडर सेफरीन इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

रोम: स्लोवेनिया के अलेक्जेंडर सेफरीन का फिर से यूरोपियन फुटबॉल संघ (यूईएफए) का अध्यक्ष बनना तय है. वह 14 सितंबर, 2016 से ही यूईएफए के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं. गुरुवार को यहां होने वाली 43वीं यूईएफए कांग्रेस में वह दोबारा इस पद के लिए चुने जाएंगे, क्योंकि वह इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार हैं. यूईएफए कांग्रेस में चैम्पियंस लीग राउंड-16 के लिए वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) को भी मंजूरी मिलने की संभावना है.

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 55 देशों के यूईएफए अधिकारी और प्रतिनिधि मंगलवार को ही यहां पहुंचना शुरू कर दिए थे. कांग्रेस की बैठक से पहले बुधवार शाम उनके बीच एक बैठक होने का कार्यक्रम है.

यूईएफए वार्षिक रिपोर्ट जारी होने के बाद यूईएफए के अध्यक्ष, कार्यकारी समिति और फीफा परिषद के सदस्यों के साथ-साथ यूरोपीय क्लब एसोसिएशन के नए प्रतिनिधियों का भी चुनाव होगा.

चैंपियंस लीग राउंड-16 के पहले चरण की शुरुआत होने में अब केवल छह दिन का समय बचा है और उससे पहले अधिकारी वीएआर के उपयोग पर चर्चा करेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)