close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गीता फोगाट ने डीएसपी ट्रेनिंग की पूरी, यूनिफॉर्म की पहली तस्वीर हुई वायरल

मशहूर भारतीय महिला रेसलर गीता फोगाट ने हाल ही में अपनी डीएसपी ट्रेनिंग पूरी की जिसकी पहली तस्वीर फैंस को खूब पसंद आ रही है. 

गीता फोगाट ने डीएसपी ट्रेनिंग की पूरी, यूनिफॉर्म की पहली तस्वीर हुई वायरल
गीता फोगाट ने 2010 कॉमवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों के बारे में कहा जाता है कि खिलाड़ियों को ज्यादा पैसा और प्रोत्साहन नहीं मिलता. क्रिकेट में भले ही बहुत पैसा हो, लेकिन सरकार का ध्यान बाकी खेलों पर ज्यादा रहता है क्योंकि सभी मानते हैं कि भारत में क्रिकेटरों के लिए एक सिस्टम विकसित हो चुका जो उनका ध्यान रखने लगा है. लेकिन भारत में अन्य खेलों को अब भी काफी समर्थन की जरूरत है. सरकार की भी काफी कोशिशें रहती हैं कि खेलों को बढ़ावा मिलता रहे. कई खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मदद मिलती है इसी कड़ी में हरियाणा की रेसलर गीता फोगाट ने जब अपनी डीएसपी की यूनिफॉर्म में तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की, तो फैंस ने उसे खूब पसंद किया. 

गीता पिछले साल ही हरियाणा पुलिस में पुलिस उप अधीक्षक (डीएसपी) के रूप में गीता की नियुक्ति हुई थी. गीता इन दिनों प्रशिक्षण के दौर से गुजर रही हैं. इस बीच उन्होंने अपनी यूनिफार्म में एक सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. गीता ने ग्रेजुएशन तक शिक्षा हासिल की है और उन्होंने साल 2010 में दिल्ली के कॉमनवेल्थ खेलों की कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था. वे इसके बाद से कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है. 

यह भी पढ़ें :कोर्ट पहुंचीं बबीता फोगाट, कहा-गीता के पास मुझसे कम मैडल, फिर भी वह DSP तो मैं एसआई क्‍यों

गीता फोगाट ने हाल ही में हरियाणा पुलिस में अपनी 9 महीने ट्रेनिंग पूरी की और उनकी सोशल मीडिया पर शेयर हुई तस्वीर उनकी यूनिफॉर्म में पहली तस्वीर बताई जा रही है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने हरियाणा पुलिस, डीएसपी, अंडरट्रेनिंग और पुलिसवुमन को टैग भी किया. इस तस्वीर के शेयर होते ही उनको लिए बधाइयों का तांता लग गया.

गीता की इस तस्वीर पर उनकी बहन रितु फोगाट ने भी पसंद करते हुए कमेंट किया. अति सुंदर डीएसपी साहिबा.

गीता ने हाल ही में पवन कुमार से शादी की जो खुद भी एक रेसलर रहे हैं जिन्होंने 2014 के ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वहीं गीता ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में गोल्ड मेडल जीतने के अलावा कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप 2009 व 2011 में गोल्ड और 2013 में एक सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप 2012 में एक ब्रांज व एशियन चैंपियनशिप 2012 व 2015 में ब्रांज मेडल जीते हैं.